यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी को लेकर गोवा सरकार भारतीय दूतावास के संपर्क में

रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी को लेकर गोवा सरकार भारतीय दूतावास के संपर्क में

IANS News
Update: 2022-02-26 15:31 GMT
यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी को लेकर गोवा सरकार भारतीय दूतावास के संपर्क में
हाईलाइट
  • सोशल मीडिया पोस्ट में गोवा के छात्रों को कहा कि वे वहां भारतीय दूतावास के संपर्क में रहे

डिजिटल डेस्क,पणजी। गोवा सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी को लेकर वहां स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं और सरकार से उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा यूक्रेन में फंसे गोवा के प्यारे छात्रों/उनके माता पिता और अभिभावकों, राज्य सरकार इस मसले को लेकर यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में है और हम उन कठिन परिस्थतियों के बारे में भी अवगत है जिनका आपको इस समय सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में गोवा के छात्रों को कहा कि वे वहां भारतीय दूतावास के संपर्क में रहे और जो हेल्पलाइन जारी की गई है उनके जरिए मदद मांग सकते हैं। उन्होंने कहा यूक्रेन के सभी गोवावासियों को आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर +380997300483, +380997300428, +380933980327, +380635917881, +380935046170 पर हमारे दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है।

यूक्रेन में गोवा के छात्रों या नागरिकों की संख्या के बारे में गोवा सरकार ने सटीक संख्या नहीं बताई है।

सावंत के सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी कहा गया हैगोवा सरकार वहां फंसे हुए गोवावासियों को सुरक्षित निकालने के लिए भारतीय दूतावास के साथ काम कर रही है। वर्तमान में निकासी मार्ग रोमानियाई और हंगरी से हैं।

सावंत ने कहा, अपनी व्यवस्था से यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों को भारतीय दूतावास ने चेर्नित्सि सीमा चौकियों के पास सीमा बिंदुओं पर आगे बढ़ने और संबंधित जांच बिंदुओं पर स्थापित हेल्पलाइन नंबरों के संपर्क में रहने की सलाह दी है। ्र.

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News