मैंने अपना काम बखूबी किया, नहीं दूंगा इस्तीफा : खट्टर

मैंने अपना काम बखूबी किया, नहीं दूंगा इस्तीफा : खट्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-30 08:36 GMT
मैंने अपना काम बखूबी किया, नहीं दूंगा इस्तीफा : खट्टर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा और आस पास के इलाकों में भड़की हिंसा को लेकर बुधवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद खट्टर ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख को ताजा हालात की जानकारी दी है। साथ ही खट्टर ने पत्रकारों से कहा कि पूरे हरियाणा में शांति है।

गौरतलब है कि हरियाणा में भड़की हिंसा को लेकर मनोहर लाल खट्टर पर विपक्ष ने खूब उंगलियां उठाई थी कि उन्होंने जानबूझकर सख्त कदम नहीं उठाया और हरियाणा को हिंसा के हवाले कर दिया। लेकिन सीएम ने बुधवार को कहा कि जो कोर्ट का आदेश था हमने उसी का पालन किया। पूरे संयम और धैर्य के साथ स्थिति को संभाला है। कोई कुछ भी कहे हम अपने काम से संतुष्ट हैं। विपक्ष के इस्तीफा मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई इस्तीफा मांगता है तो मांगता रहे। 


हाईकोर्ट ने खट्टर सरकार को लगाई थी फटकार


इससे पहले हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया। फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया।

बता दें कि राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के एक हफ्ते पहले ही अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। पर्याप्त वक्त होने के बावजूद लाखों डेरा अनुयायियों को सिरसा और पंचकूला पहुंचने से रोकने और बाद में हिंसा पर लगाम कसने में खट्टर सरकार नाकाम रही थी। इससे पहले, जाट आंदोलन और बाबा रामपाल की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा के मामलों की वजह से भी खट्टर प्रशासन आलोचना का शिकार रहा था। पहले खबरें आईं कि खट्टर को बर्खास्त किया जा सकता है। हालांकि, बाद में बीजेपी आलाकमान ने साफ कर दिया कि हरियाणा के सीएम को फिलहाल "अभयदान" दे दिया गया है। 

Similar News