जया टीवी और शशिकला के 187 ठिकानों पर  IT का छापा 

जया टीवी और शशिकला के 187 ठिकानों पर  IT का छापा 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-09 05:33 GMT
जया टीवी और शशिकला के 187 ठिकानों पर  IT का छापा 

डिजिटल डेस्क,चैन्नई। तमिलनाडु में आज इनकम टैक्स (IT) विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। IT की टीम ने सुबह से ही टैक्स चोरी के आरोपों के चलते जया टीवी और शशिकला के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी। विभाग के मुताबिक जया टीवी और एक न्यूज पेपर के ठिकानों पर कार्रवाई की गई। ये सभी ठिकाने शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के हैं। विभाग ने सुबह 6 बजे से 187 ठिकानों पर छापेमारी की। जया टीवी का नियंत्रण शशिकला का परिवार ही संभालता है। इन 187 ठिकानों में दिनाकरन का मन्नारगुड़ी स्थित घर भी शामिल है। साथ ही एआईएडीएमके लीडर वी के शशिकला के परिवार के सदस्यों और उनके समर्थकों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। आईटी अधिकारियों ने शशिकला के पति एम नटराजन के घर की तलाशी ले रहे हैं। IT विभाग की टीम चेन्नई के इक्कटथुथंगल स्थित "जया टीवी" के ऑफिस पहुंची। टीम ने यहां से कुछ कागजात और फाइलें जब्त की हैं।

150 अधिकारी कर रहे कार्रवाई

कार्रवाई IT के डेढ़ सौ अधिकारी मिलकर कर रहे हैं। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जया टीवी के कार्यालय में भी छापेमारी की। उन्होंने कहा कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई के तहत ये छापेमारी की जा रही हैं। गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में पहले से ही शशिकला जेल में बंद हैं। विभाग ने टी. नगर स्थित इलावारसी हाउस पर भी छापा मारा। बता दें ये वही जगह है जहां पैरोल के दौरान शशिकला आकर ठहरी थी। वहीं एआईएडीएमके के कर्नाटक प्रभारी के बेंगलुरु स्थित आवास पर भी छापेमारी जारी है। 

जयललिता ने की थी जया टीवी की शुरुआत

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता ने इस टीवी की शुरुआत की थी और उनकी मौत के बाद शशिकला का भतीजा दिनाकरन और विवेक जयरामन इसका मैनेजमैंट देख रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स चोरी की सूचना मिलने के बाद छापा मारा गया है। 

Similar News