कन्नौज: स्कूल टीचर ने बंद कमरे में उतरवाए छात्रा के कपड़े, कहा ''ड्रेस का नाप लेना है''

कन्नौज: स्कूल टीचर ने बंद कमरे में उतरवाए छात्रा के कपड़े, कहा ''ड्रेस का नाप लेना है''

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-20 04:55 GMT
कन्नौज: स्कूल टीचर ने बंद कमरे में उतरवाए छात्रा के कपड़े, कहा ''ड्रेस का नाप लेना है''

डिजिटल डेस्क, कन्नौज। उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के एक सरकारी स्कूल में बेहद ही शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां पर स्कूल के एक टीचर ने 8वीं कक्षा की एक छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। क्लास की दूसरी छात्राओं की शिकायत के बाद पूरी घटना सामने आई है। छात्रा ने घर पहुंचकर इस घटना की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने महिला थाने में जाकर टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

 

 

"नाप लेना है, यूनिफॉर्म उतारो"

जलालपुर खतरी बांगेर गांव के एक सरकारी स्कूल में सोमवार को क्लास चल रही थी। इस दौरान 8वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को कक्षा में मौजूद टीचर ने बुलाया और कपड़े उतारने के लिए कहा, शिक्षक ने छात्रा से कहा कि नई यूनिफॉर्म के लिए उसका नाप लेना है, इसलिए उसे कपड़े उतारने पड़ेंगे। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद महिला पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया। केस को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई की गई और आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

 

 

पहले भी आ चुके ऐसे मामले सामने

 

हालांकि यह मामला बीते सोमवार का है। स्कूल की बाकी छात्राओं ने भी आरोपी टीचर की इस करतूत की पुष्टि की है। बता दें कि कुछ समय पहले भी ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के रुड़की जिले से सामने आया था। जिसमें हरिद्वार के एक स्कूल में महिला टीचर पर 6th क्लास की तीन छात्राओं के कम नंबर आने पर कपड़े उतरवा दिए। इस मामले में एक पीड़ित छात्र ने बताया है कि उसे अंग्रेजी में डेढ़ नंबर मिला था, जिसके बाद टीचर ने इस छात्रा को पीटा और जबरदस्ती उसके कपड़े उतरवाने का प्रयास किया।

 

अरुणाचल प्रदेश में भी ऐसा ही मामला हुआ था

 

अरुणाचल प्रदेश में एक गर्ल्स स्कूल की 88 छात्राओं को तीन शिक्षकों ने सजा के तौर पर अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया था। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छठी और सातवीं कक्षा की 88 छात्राओं को ऐसी शर्मनाक सजा का सामना करना पड़ा था।

Similar News