एससीओ शिखर सम्मेलन में क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली एससीओ शिखर सम्मेलन में क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री मोदी

IANS News
Update: 2022-09-15 10:30 GMT
एससीओ शिखर सम्मेलन में क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री मोदी
हाईलाइट
  • 2019 में वाइब्रेंट गुजरात समिट में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में भी शिरकत की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह 15 और 16 सितंबर को उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के दौरान सामयिक, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं। एससीओ के प्रमुखों की परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री समरकंद का दौरा करेंगे।

उन्होंने कहा, एससीओ शिखर सम्मेलन में, मैं सामयिक, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों, एससीओ के विस्तार और संगठन के भीतर बहुआयामी और पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए तत्पर हूं। इसके तहत व्यापार, अर्थव्यवस्था, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्रों में आपसी सहयोग के लिए कई निर्णय लिए जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा, मैं समरकंद में राष्ट्रपति मिर्जियोयेव से मिलने के लिए भी उत्सुक हूं। मुझे 2018 में उनकी भारत यात्रा याद है। उन्होंने 2019 में वाइब्रेंट गुजरात समिट में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में भी शिरकत की। इसके अलावा, मैं शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करूंगा। शिखर सम्मेलन से अलग पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News