बंगाल शिक्षक घोटाले में और बड़े चूहे सामने आएंगे: कलकत्ता हाईकोर्ट जज

पश्चिम बंगाल बंगाल शिक्षक घोटाले में और बड़े चूहे सामने आएंगे: कलकत्ता हाईकोर्ट जज

IANS News
Update: 2022-12-01 15:30 GMT
बंगाल शिक्षक घोटाले में और बड़े चूहे सामने आएंगे: कलकत्ता हाईकोर्ट जज
हाईलाइट
  • 183 उम्मीदवारों के नाम प्रकाशित करने का निर्देश दिया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले की सुनवाई करते हुए गुरुवार को कहा कि जांच के दौरान भ्रष्टाचार में शामिल कई और बड़े चूहे सामने आएंगे। गुरुवार को, उन्होंने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) को अगले 24 घंटे के भीतर आयोग की वेबसाइट पर राज्य द्वारा संचालित स्कूलों में 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए अवैध रूप से शिक्षकों की नौकरी करने वाले 183 उम्मीदवारों के नाम प्रकाशित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने आयोग को निर्देश दिया कि वह इन 183 उम्मीदवारों के वर्तमान प्लेसमेंट का विवरण अगले तीन दिनों के भीतर संबंधित जिला स्कूल निरीक्षकों से मांगे और बेंच को 14 दिसंबर तक एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करे। साथ ही जस्टिस गंगोपाध्याय ने 9वीं और 10वीं कक्षा में अवैध भर्तियों की संख्या पर डब्ल्यूबीएसएससी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिए गए आंकड़ों में भारी अंतर के मुद्दे को भी संबोधित किया।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने मामले में सीबीआई, डब्ल्यूबीएसएससी और याचिकाकर्ताओं तीनों पक्षों के वकीलों को 3 दिसंबर को एक साथ बैठने और मामले में जब्त या बरामद किए गए ऑप्टिकल मार्क्‍स रिकग्निशन (ओएमआर) शीट और हार्ड डिस्क जैसे दस्तावेजों पर चर्चा करने और दो आंकड़ों में अंतर से संबंधित मामले को सुलझाने को कहा।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने सीबीआई को संयुक्त निष्कर्षों के परिणाम पर अपनी पीठ को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। इसके बाद, न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने सभी संबंधित पक्षों से डरने को नहीं कहा क्योंकि जांच के दौरान बड़े चूहे सामने आएंगे। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा- डरो मत, अधिक से अधिक बड़े चूहे निकलेंगे।

संयोग से, यह पहली बार नहीं है जब न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने घोटाले में बड़े प्रभाव की भागीदारी की ओर इशारा करते हुए ऐसी टिप्पणी की है। 3 नवंबर को, उन्होंने अदालत में इसी तरह की टिप्पणी की, जैसा कि उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि घोटाले के पीछे असली अपराधी कौन हैं और कई बार उन्हें आश्चर्य होता है कि क्या इसके पीछे के असली मास्टरमाइंड उनके जीवनकाल में पकड़े जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News