वडोदरा में बोले पीएम मोदी- मेरी योजनाएं अडानी-अंबानी के लिए नहीं, गरीबों के लिए है

वडोदरा में बोले पीएम मोदी- मेरी योजनाएं अडानी-अंबानी के लिए नहीं, गरीबों के लिए है

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-10 18:25 GMT
वडोदरा में बोले पीएम मोदी- मेरी योजनाएं अडानी-अंबानी के लिए नहीं, गरीबों के लिए है

डिजिटल डेस्क, वडोदरा। गुजरात चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का तूफानी प्रचार जारी है। दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले दोनों पार्टियां जी-जान से मतदाताओं को आकर्षित करने में जुटी हुईं हैं। जहां एक ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में अपनी खोई हुई जमीन तलाश रहे हैं। वहीं बीजेपी की ओर से खुद पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार का जिम्मा सम्भाल लिया है। पीएम मोदी गुजरात में हर दिन 3 से 4 रैलियां कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने वडोदरा में रैली की। यहां उन्हें सुनने हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए। वडोदरा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के दुष्प्रचार पर निशाना साधा।

कांग्रेस द्वारा केन्द्र सरकार को करोड़पतियों और उद्योगपतियों की सरकार बताने पर पीएम मोदी ने कहा कि केन्द्र की बीजेपी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है। उन्होंने कहा, "भारत सरकार टॉइलेट्स का निर्माण करवा रही है, फ्री गैस कनेक्शन दे रही है। यह सब गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए हैं न कि करोड़पतियों और उद्योगपतियों के लिए।" पीएम मोदी ने कहा, "केन्द्र सरकार को अडानी, अंबानी की सरकार कहा जाता है। मुझे बताइये कि गैस कनेक्शन, टॉइलट, आधुनिक बस टर्मिनल जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल क्या अंबानी, अडानी, टाटा या बिड़ला कर रहे हैं?"

बनासकांठा की रैली में कांग्रेस नेताओं के पाकिस्तान से संपर्क का मुद्दा उठाने वाले पीएम मोदी ने वडोदरा में कांग्रेस नेताओं की चीन से सांठ-गांठ की बात कही। उन्होंने कहा, "डोकलाम में जब हमारे सैनिक चीनी सैनिकों से लोहा ले रहे थे, तब कांग्रेसी नेता चीनी अधिकारियों से मुलाकात कर रहे थे। ऐसे संवेदनशील वक्त में क्या कांग्रेसी नेताओं को चीनी अधिकारियों से मिलने की जरूरत थी? उन्हें अपनी सेना और अधिकारियों पर ज्यादा भरोसा करना चाहिए या फिर चीन पर।"

इस दौरान पीएम मोदी ने नोटबंदी का विरोध करने पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने कहा, "नोटबंदी से कांग्रेस से ज्यादा तकलीफ किसी को नहीं हुई, क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी इकट्ठा किया था, वह सब चला गया। इस फैसले में पूरा देश मेरे साथ था, लेकिन भ्रष्टाचारी नेता मेरे खिलाफ थे।"

Similar News