कांग्रेस ने बताया- बलात्कार जनता पार्टी, राहुल बोले- 2016 में 20 हजार नाबालिगों से रेप

कांग्रेस ने बताया- बलात्कार जनता पार्टी, राहुल बोले- 2016 में 20 हजार नाबालिगों से रेप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-16 09:55 GMT
कांग्रेस ने बताया- बलात्कार जनता पार्टी, राहुल बोले- 2016 में 20 हजार नाबालिगों से रेप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ गैंगरेप और उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पर जहां एक तरफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं विपक्षी पार्टियां भी बीजेपी और मोदी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में रेप की वारदातें बढ़ने के विरोध में इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था। अब सोमवार को राहुल ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोला है। राहुल ने ट्वीटर पर एक डाटा शेयर करते हुए लिखा कि 2016 में 19 हजार से ज्यादा रेप की घटनाएं हुईं, जो शर्मनाक हैं। वहीं कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने बीजेपी को "बलात्कार जनता पार्टी" बताया है। 

राहुल ने ट्वीट पर क्या लिखा?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीटर पर लिखा "2016 में 19,675 नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं हुईं। ये शर्मनाक हैं। अगर प्रधानमंत्री सच में देश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए गंभीर हैं तो इन सभी मामलों को वो फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर करें और जो भी दोषी हैं, उनको सजा दिलवाएं।"

 

 

 



बीजेपी मतलब बलात्कार जनता पार्टी : कमलनाथ

वहीं कांग्रेस सांसद और सीनियर लीडर कमलनाथ ने भी कठुआ-उन्नाव गैंगरेप केस पर मोदी सरकार और बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैंने कहीं पढ़ा था कि भारतीय जनता पार्टी के 20 ऐसे नेता हैं, जो बलात्कार से जुड़े हुए हैं। अब इनका नाम भारतीय जनता पार्टी होना या बलात्कार जनता पार्टी, ये जनता को सोचना है।"

अफसरों की PM को चिट्ठी, कहा- अंधकार भरा दौर है और आप ही जिम्मेदार हैं

रेप केस पर पीएम मोदी ने क्या कहा था?

कठुआ और उन्नाव रेप केस पर चुप्पी तोड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि बेटियों को न्याय मिलेगा और अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था "जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनो से जो घटनाएं चर्चा में हैं वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक है। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार है।" उन्होंने कहा था "देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूँ की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा। हमारे समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, हम सभी को मिलकर करना होगा।"

Similar News