'हम अब भी खुश नहीं हैं, देश 5 अलग-अलग नहीं 1 टैक्स चाहता है'

'हम अब भी खुश नहीं हैं, देश 5 अलग-अलग नहीं 1 टैक्स चाहता है'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-11 04:03 GMT
'हम अब भी खुश नहीं हैं, देश 5 अलग-अलग नहीं 1 टैक्स चाहता है'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार से उत्तर गुजरात के 3 दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। राहुल शनिवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे। अपने दौरे में राहुल उत्तर गुजरात के 6 जिलों गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटण, अरवल्ली और महेसाणा का दौरा करेंगे। साथ ही वे बनासकांठा जिले में अम्बाजी समेत कई मंदिरों में दर्शन भी करेंगे। बता दें कि यह दौरान पहले 9 से 11 नवंबर तक होने वाली था, लेकिन हिमाचल प्रदेश चुनाव के चलते इसे दो दिन के लिए टाल दिया गया था। ये गुजरात नवसर्जन यात्रा का चौथा चरण है।

 

 

5 अलग-अलग नहीं, एक टैक्स चाहिए

राहुल ने अक्षरधाम मंदिर में पूजा कर यात्रा की शुरुआत की। GST पर राहुल ने कहा कि कांग्रेस और देश की जनता ने बीजेपी पर दबाव डाला और 28 फीसदी से काफी आइटम उन्होंने 18 फीसदी में ला दिए। हालांकि हम खुश नहीं हैं, अभी हम रुकेंगे नहीं। हिन्दुस्तान को 5 अलग अलग टैक्स नहीं चाहिए, एक टैक्स चाहिए। राहुल ने जोर दिया कि GST में ढांचागत बदलाव होना चाहिए। अक्षरधाम की यात्रा को पाटीदार समुदाय को खुश करने की कोशिश माना जा रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां जा चुके हैं। 

 

 

चिलोडा से शुरू की यात्रा

 

राहुल गांधी गांधीनगर के चिलोडा पहुंचे और यात्रा शुरू की। यहीं रात रुकेंगे। इस दौरान वह बेचराजी मंदिर समेत कई दूसरे मंदिरों में भी दर्शन पूजा करेंगे। उनका यह दौरा 13 नवंबर को मेहसाणा के विसनगर में खत्म होगा होगा, जहां से जुलाई 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की हिंसक शुरुआत हुई थी। वे मेहसाणा में व्यापारियों को भी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस का गढ़ है उत्तरी गुजरात

गुजरात का यह उत्तरी क्षेत्र दशकों से कांग्रेस पार्टी का गढ़ रहा है। राहुल का यह दौरा नवसर्जन गुजरात यात्रा के चौथे चरण के तहत होगा। इस दौरान राहुल सभाएं और सीधे संवाद के अलावा शक्तिपीठ अंबाजी समेत कई मंदिरों में दर्शन भी करेंगे। बता दें कि उत्तर गुजरात की 32 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने पिछले चुनाव में 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार के चुनाव के लिए राज्य में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

 

गौरतलब है कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए इस बार दो फेज में चुनाव होने हैं। इसके लिए 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि रिजल्ट 18 दिसंबर को आएगा। गुजरात चुनाव में मुख्य रूप से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ही आमने-सामने हैं। बीजेपी यहां 19 साल से लगातार सत्ता में है।

Similar News