गोवा में आरपीएफ ने नवजात को बेचने की कर्नाटक के दंपति की कोशिश नाकाम की

बच्चे को बेचने के प्रयास गोवा में आरपीएफ ने नवजात को बेचने की कर्नाटक के दंपति की कोशिश नाकाम की

IANS News
Update: 2023-01-23 16:30 GMT
गोवा में आरपीएफ ने नवजात को बेचने की कर्नाटक के दंपति की कोशिश नाकाम की
हाईलाइट
  • बच्चे को खरीदने में दिलचस्पी

डिजिटल डेस्क, पणजी। मडगांव रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने कर्नाटक के धारवाड़ के एक दंपति के अपने सात महीने के बच्चे को कथित तौर पर गोवा में एक दंपति को बेचने के प्रयास को नाकाम कर दिया, एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा ने आईएएनएस को बताया कि दंपति और तीन महिला मध्यस्थों (एजेंटों) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने बच्चे को खरीदने के लिए पणजी के एक जोड़े के साथ 3 लाख रुपये का सौदा किया था।

उन्होंने कहा, रविवार को पणजी के दंपति इस बच्चे को खरीदने के लिए मडगांव रेलवे स्टेशन आए थे और धारवाड़ का एक जोड़ा, जो अपना पहला बच्चा बेचना चाहता था, वो भी यहां आया था। वह आपस में बहस कर रहे थे, जिसे हमारे कर्मचारियों ने देखा और उन्हें हमारे कार्यालय ले जाया गया। उनसे पूछताछ करने पर मामला साफ हुआ कि वे बच्चे को खरीदने-बेचने का सौदा कर रहे थे। इसके बाद तीनों एजेंटों को हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बेचने वाला दंपति मजदूरी करता है और खरीदार के दो बच्चे हैं। मिश्रा ने कहा, खरीदार ने कहा कि वह इस बच्चे को खरीदने में दिलचस्पी रखता है क्योंकि वह बच्चों से प्यार करता है। गोवा पुलिस ने कहा कि मामला सौंपे जाने के बाद बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया और वह आगे की जांच कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News