Video : राधारानी मंदिर में दो साधुओं के बीच दंगल, CCTV में कैद हुई करतूत

Video : राधारानी मंदिर में दो साधुओं के बीच दंगल, CCTV में कैद हुई करतूत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-11 07:58 GMT
Video : राधारानी मंदिर में दो साधुओं के बीच दंगल, CCTV में कैद हुई करतूत

डिजिटल डेस्क, मथुरा। शुक्रवार को बरसाने का राधारानी मंदिर दो साधुओं के लिए दंगल में तब्दील हो गया। मंदिर के अंदर ही श्रृंगार आरती से पहले दो साधुओं के बीच जमकर लात-घूंसे, मुक्केबाजी और लाठी-डंडे चले। यह सारी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। साथ ही यह फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों साधुओं को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

घटना शुक्रवार की है। वक्त था सुबह श्रृंगार आरती के दर्शन से कुछ समय पहले भगवान को छप्पन भोग लगाए जाने का। सारी तैयारियां हो गई थीं। राधारानी मंदिर में भक्तों के आने का सिलसिला जारी था। श्रीजी के विग्रह को गर्भगृह से बाहर जगमोहन में सेवायत गोस्वामी लेकर आने वाले थे। वहां छप्पन भोग की डलिया लगाने के बहाने संजयदास और बालकदास एक-दूसरे से भिड़ गए। दोनों साधु के बीच पहले तू तू-मैं मैं हुई और फिर दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। देखते ही देखते दोनों साधु एक-दूसरे पर डंडे बरसाने लगे, जिसे देखकर मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई।

 

दोनों साधुओं के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई की, ये दोनों प्रसाद की टोकरियों को एक-दूसरे को निशाना बनाकर फेंकने लगे। इससे मंदिर में जमीन पर प्रसाद फैल गया। मंदिर सेवायत श्रीजी के विग्रह को लेकर जगमोहन में आने ही वाले थे तभी इनके बीच लाठी-डंडे चलते देखकर वापस गर्भगृह में विग्रह को लेकर आ गए। श्रद्धालू भी मंदिर परिसर से भागकर बाहर आ गए।

 

मंदिर रिसीवर डॉ. कृष्णमुरारी गोस्वामी ने बताया कि यह दोनों व्यक्ति मंदिर के कर्मचारी नहीं है। यह दोनों मंदिर सेवायतों की चाटुकारिता करके वहां मौजूद रहते हैं। इस तरह के लोगों को मंदिर से बाहर निकालना ही इस समस्या का एकमात्र हल है।

 

सह रिसीवर मनमोहन गोस्वामी ने कहा कि यह दोनों एक दूसरे से भारी ईर्ष्या करते हैं। मंदिर को अखाड़ा बना डाला है। थानाध्यक्ष इंद्रेश कुमार भदौरिया ने बताया कि बाबाओं की फुटेज उच्चाधिकारियों के पास भेजी गई हैं। दोनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Similar News