गणेश चतुर्थी के बाद गोवा में तीसरी लहर आने की उम्मीद, जानिए, क्या है राज्य सरकार की तैयारी

Covid-19 गणेश चतुर्थी के बाद गोवा में तीसरी लहर आने की उम्मीद, जानिए, क्या है राज्य सरकार की तैयारी

IANS News
Update: 2021-09-06 19:30 GMT
गणेश चतुर्थी के बाद गोवा में तीसरी लहर आने की उम्मीद, जानिए, क्या है राज्य सरकार की तैयारी
हाईलाइट
  • गोवा में कोविड की अभी भी दूसरी लहर
  • गणेश चतुर्थी के बाद तीसरी लहर की उम्मीद : अधिकारी

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में कोविड की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। सोमवार को राज्य सरकार की कोविड प्रबंधन विशेषज्ञ समिति के सदस्य शेखर साल्कर ने यह बात कही। साल्कर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गोवा महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत में गणेश चतुर्थी उत्सव के बाद राज्य में तबाही हो सकती है।

सालकर ने कहा, दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है। एक डुबकी होगी, जिसके बाद एक स्पाइक होगा। हम उम्मीद करते हैं कि यह (तीसरी लहर) गणेश चतुर्थी के बाद होगी। हम अच्छी तरह से तैयार हैं। हमारे कार्यकर्ता हर गांव में हैं। साल्कर ने कहा, तीसरी लहर अभी आनी है। वैज्ञानिक रूप से कहें तो, यह आएगी। मुझे उम्मीद है कि संक्रामकता और मृत्युदर की संभावना बहुत कम होगी, क्योंकि हम पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं। अगर यह (तीसरी लहर) एक महीने की देरी से होती है, हमारे पास 60-70 प्रतिशत दोहरी खुराक टीकाकरण होगा।

अधिकारी ने यह भी कहा कि इस समय राज्य में आरटी-पीसीआर परीक्षण चल रहे हैं। संक्रमण 2.6 प्रतिशत दर है और रैपिड एंटीजन परीक्षण परिणामों की बात करें तो 1.4 प्रतिशत संक्रमण दर देखी जा रही है। राज्य में इस समय 900 सक्रिय कोविड मामले हैं, जबकि पिछले साल महामारी के उभरने के बाद से अब तक 3,208 लोगों की मौत कोविड से संबंधित जटिलताओं से हुई है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News