वाघेला ने गुजरात विधानसभा के पद से दिया इस्तीफा

वाघेला ने गुजरात विधानसभा के पद से दिया इस्तीफा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-24 04:01 GMT
वाघेला ने गुजरात विधानसभा के पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने सोमवार को गुजरात विधानसभा के अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वाघेला ने दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। इस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि वह इस कड़े फैसले को लेने के लिए मजबूर हो गए,क्योंकि पार्टी के कुछ नेता दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले उनके खिलाफ साजिश कर रहे थे। उन्होने अपना यह पत्र मीडिया से साझाा किया।

bhaskarhindi.com ने एक माह पहले ही यह बता दिया था कि वाघेला कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं।  

वाघेला की नाराजगी

वाघेला पहले से ही कांग्रेस नाराज हैं। 15 दिन पहले उन्होने गांधीनगर में एक सम्मेलन में कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी। आज के सम्मेलन में अगर उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया तो दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा।

गुजरात में बढ़ेगी कांग्रेस की मुश्किल

कयास ये भी हैं कि वाघेला के संन्यास लेने पर कुछ कांग्रेस विधायक भी उनके समर्थन में पार्टी छोड़ सकते हैं। राष्ट्रपति चुनाव में गुजरात कांग्रेस के कुछ विधायकों ने रामनाथ कोविंद को वोट दिया है। अगले महीने गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने है। इनमें एक सीट कांग्रेस कोटे की है। कांग्रेस को जीत के लिए 47 विधायकों का समर्थन चाहिए। राज्य में पार्टी के 57 विधायक हैं, लेकिन वाघेला समर्थक विधायकों ने साथ छोड़ा तो कांग्रेस के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो सकती है।

Similar News