बीजेपी ऑन रिकॉर्ड कहे वह हिंदू राष्ट्र में भरोसा नहीं करती- शशि थरूर

बीजेपी ऑन रिकॉर्ड कहे वह हिंदू राष्ट्र में भरोसा नहीं करती- शशि थरूर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-12 02:47 GMT
बीजेपी ऑन रिकॉर्ड कहे वह हिंदू राष्ट्र में भरोसा नहीं करती- शशि थरूर
हाईलाइट
  • अगर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो देश में हिंदू पाकिस्तान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। 
  • तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर।
  • बीजेपी नया संविधान लिखेगी
  • जो भारत को पाकिस्तान जैसे देश में बदलने का रास्ता साफ करेगा।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। बीजेपी प्रवक्ता के पलटवार के जवाब में थरूर ने फिर से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है, अगर बीजेपी हिंदू राष्ट्र की अवधारणा में विश्वास नहीं करती है तो उसे ऑन रिकॉर्ड कहना चाहिए, वह हिंदू राष्ट्र में नहीं बल्कि एक धर्मनिरपेक्ष गणराज्य में भरोसा करती है। इससे बहस ही खत्म हो जाएगी। 

 

 

दरअसल इससे पहले शशि थरूर ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोकतंत्र को खतरा होने की चिंता जाहिर की थी। शशि थरूर ने कहा था, अगर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीतती है, तो भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा। बीजेपी के राज में भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा शशि थरूर के बयान पर राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

 

 

तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा अगर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो वह देश में हिंदू पाकिस्तान जैसे हालात पैदा करेगी। बीजेपी नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे देश में बदलने का रास्ता साफ करेगा। जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा। 

 

 

इतना ही नहीं थरूर ने कहा, अगर बीजेपी दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि बीदेपी के पास संविधान की धज्जियां उड़ाने और नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं। थरूर ने कहा, उनका नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा। यह अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा। 

 

 

शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया भी आई है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए पाकिस्तान को जन्म दिया है। पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है। पाकिस्तान टेररिस्तान है, जिसकी तुलना हिंदुस्तान से नहीं की जा सकती है। कांग्रेस ने हमेशा ही हिंदुओं को गाली देने का काम किया है।

 

 

संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, इससे पहले राहुल गांधी ने हिंदुओं को सैफ्रॉन टेररिस्ट कहा था। अब उनके नेता शशि थरूर ने हिंदुओं को गाली दी है। इसलिए राहुल गांधी को थरूर के इस के लिए माफी मांगनी चाहिए। 

 

 

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में शशि थरूर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी देश के संविधान को पवित्र कहते हैं, लेकिन वो हिंदुत्व के पुरोधा पंडित दीन दयाल उपाध्याय को नायक के तौर पर सराहते हैं। एक ही समय में दीन दयाल उपाध्याय और संविधान की तारीफ नहीं की जा सकती है।

Similar News