अयोध्या में प्रधानमंत्री के लिए विशेष सुरक्षा घेरा

अयोध्या में प्रधानमंत्री के लिए विशेष सुरक्षा घेरा

IANS News
Update: 2020-08-05 07:31 GMT
अयोध्या में प्रधानमंत्री के लिए विशेष सुरक्षा घेरा

अयोध्या, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह के लिए भारी सुरक्षा के अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोनावायरस से सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, जिसमें 150 युवा, कोविड-मुक्त पुलिसकर्मियों के एक चयनित बल के साथ, उनकी सुरक्षा का आंतरिक घेरा बनाया गया है।

सूत्रों ने कहा कि 300 से अधिक युवा पुलिसकर्मी जो फिट हैं और कोरोना नेगेटिव हैं, उन्हें प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है, जो शिलान्यास करने के लिए अयोध्या में हैं और उनमें से 150 को विशेष रूप से आंतरिक सुरक्षा घेरा के लिए चुना गया है।

अयोध्या के डीआईजी दीपक कुमार ने आईएएनएस को बताया कि न केवल अयोध्या जिले को सील कर दिया गया है, बल्कि प्रमुख वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में पड़ोसी जिलों में नेपाल से लगी सीमाओं को भी भारी सुरक्षा तैनाती के साथ सील कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों पर लगभग 100 चेकपोस्ट की व्यवस्था की गई है। अयोध्या जिले को नो-फ्लाई जोन घोषित किया गया है और सरयू नदी पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

चूंकि राम जन्मभूमि स्थल अयोध्या के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित है, इसलिए एसपीजी कमांडो और शार्प शूटर सभी घरों और आस-पास के मंदिरों की छतों पर तैनात किए गए हैं।

इस बीच, यहां तक कि आवारा पशुओं को मंदिर के शहर में प्रवेश करने या घूमने से रोका जा रहा है, जिन्हें नियंत्रित करने के लिए अयोध्या म्यूनिसिपल बोर्ड के 500 कर्मी तैनात हैं।

Tags:    

Similar News