Sushant Death Case: वकील विकास सिंह ने कहा- रिया से मिलने के बाद सुशांत की तबियत बिगड़ी, उनकी मेंटल हेल्थ को लेकर गलत कैम्पेनिंग की गई

Sushant Death Case: वकील विकास सिंह ने कहा- रिया से मिलने के बाद सुशांत की तबियत बिगड़ी, उनकी मेंटल हेल्थ को लेकर गलत कैम्पेनिंग की गई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-02 16:57 GMT
Sushant Death Case: वकील विकास सिंह ने कहा- रिया से मिलने के बाद सुशांत की तबियत बिगड़ी, उनकी मेंटल हेल्थ को लेकर गलत कैम्पेनिंग की गई
हाईलाइट
  • फिल्म या वेब सीरीज नहीं बनाने की अपील की
  • सुशांत की कोई पॉलिसी नहीं थी
  • सुशांत के परिवार के खिलाफ चलाया जा रहा कैंपेन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई रिया, उनके परिवार और सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। बुधवार को सीबीआई ने रिया के पिता से पूछताछ की। वहीं सुशांत के परिवार  की ओर से उनके वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़ी बातें कीं। उन्होंने कहा कि आज सुशांत के तीनों बहनें मुझसे मिली और दुख जाहिर किया कि कैसे सुशांत के खिलाफ कुछ लोग कैंपेन चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुशांत की हालत रिया चक्रवर्ती के उनकी लाइफ में आने के बाद ही बिगड़ी थी। मीडिया में उनकी मेंटल हेल्थ को लेकर एक कैंपेन चलाया गया है। इस दौरान विकास सिंह ने FIR के मुताबिक अपने केस के सारे पॉइंट्स क्लियर किए। साथ ही यह भी बताया कि परिवार के बारे में जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वे सब गलत हैं।

विकास सिंह ने कहा कि रिया चक्रवर्ती के सुशांत सिंह राजपूत के जीवन में आने के बाद उनकी मानसिक हालत बिगड़ने लगी। दिवंगत अभिनेता के परिवार को नहीं पता था कि उनका इलाज जारी है। सुशांत के परिवार को उनकी दवाइयों की जानकारी नहीं थी। इसके साथ ही सुशांत की तीनों बहनों के खिलाफ जो कैंपेन चलाया जा रहा है, उससे भी वो सभी दुखी हैं और सभी से निवेदन है कि झूठ फैलाकर तनाव न बढ़ाएं।

सुशांत के परिवार के खिलाफ चलाया जा रहा कैंपेन
विकास सिंह ने आगे कहा कि सुशांत की बहनें आज मुझसे मिलीं और दुख जाहिर किया कि उनके खिलाफ कैंपेन चलाया जा रहा है ताकि आरोपी रिया चक्रवर्ती को सपोर्ट मिल सके। वहीं 2019 के पहले तक सुशांत की मानसिक स्थिति एक दम सही थी। रिया के आने के बाद ही सुशांत की मानसिक हालत बिगड़नी शुरू हुई। मानसिक तनाव के लिए रिया जिम्मेदार है। रिया ने सुशांत को एंजाइटी की दवाइयां दीं।

जिन डॉक्टरों से भी उनका इलाज करवाया गया, उस बारे में फैमिली को जानकारी नहीं दी गई और ना ही दवाओं के बारे में बताया गया। सुशांत की बहन द्वारा उन्हें दवाइयों के वाट्सएप चैट्स के बारे में विकास सिंह ने कहा कि आठ जून को सुशांत ने अपनी बहन को फोन किया था और अपनी घबराहट (एनजाइटी) के बारे में बताया। ऐसे में बहन ने उन दवाइयों के बारे में सुशांत को बताया जो वो खुद लेती हैं।

फिल्म या वेब सीरीज नहीं बनाने की अपील की
विकास सिंह ने ये भी बताया कि सुशांत के परिवार का कहना है कि दिवंगत अभिनेता के बारे में कोई भी फिल्म या वेब सीरीज आदि न बनाएं। सुशांत से जुड़ी कोई भी फिल्म या सीरीज के लिए दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह से लिखित इजाजत लेनी पड़ेगी।

सुशांत की कोई पॉलिसी नहीं थी
विकास सिंह ने कहा कि ऐसी भी बातें उठ रही थीं कि सुशांत सिंह राजपूत की एक लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी थी, जिसके मुताबिक अगर सुशांत आत्महत्या करते हैं तो उसका पैसा उनके परिवार को नहीं मिलेगी। ये खबरें पूरी तरह से झूठ है, सुशांत के पास ऐसी कोई भी पॉलिसी नहीं थी।

कुछ मीडिया हाउस मन से कहानियां चला रहे हैं
विकास सिंह ने बिना नाम लिए कुछ मीडिया हाउस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ मीडिया हाउस अपने मन से कई कहानियां चला रहे हैं। अभी तक हमने किसी पर भी ऐसा कोई भी एक्शन नहीं लिया है। लेकिन अब इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भी अगर ऐसा होता है तो उनके खिलाफ हमें कार्रवाई करनी पड़ेगी।

8 जून को सुशांत ने बहनों को फोन किया था
8 जून यानी जिस दिन रिया सुशांत के फ्लैट से चली गई थीं। इस दिन के बारे में विकास सिंह ने बताया कि सुशांत को घबराहट होने लगी थी। उसने अपनी बहन से दवा के बारे में पूछा था, क्योंकि उनकी बहन भी दवाएं लेती थीं। इसलिए उन्होंने सुशांत के लिए ओरल प्रिस्क्रिप्शन डॉक्टर से लिया था।

परिवार को बदनाम करने का कैंपेन चलाया गया 
उन्होंने कहा कि सुशांत की बहनें मुझसे मिलीं और दुखी हुई हैं कि मीडिया में उनकी फैमिली को बदनाम करने के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है। ये कैंपेन इसलिए चलाया जा रहा ताकि रिया को मदद मिले। मीडिया में जो भी चलाया जा रहा है, उसके बारे में मैं कहना चाहूंगा कि परिवार की मुश्किलों और दुखों को और ना बढ़ाइए। गवाहों को ऑन कैमरा लाकर सुशांत का केस कमजोर ना करें। 

परिवार का बयान मराठी में लिखा
विकास सिंह ने मीडिया से बताया कि मुंबई पुलिस ने सुशांत के परिवार, खासकर तीनों बहनों का बयान मराठी में नोट किया था। इसलिए साइन करते वक्त उन्हें यह पता ही नहीं चला कि उसमें लिखा क्या गया है। मुंबई पुलिस को दिए बयान में सुशांत की बहनों ने कहा था कि वह 2019 में मनोचिकित्सक से इलाज करवा रहा था।

Tags:    

Similar News