तेलंगाना : पुलिस के साथ मुठभेड़ में संदिग्ध नक्सली ढेर

तेलंगाना : पुलिस के साथ मुठभेड़ में संदिग्ध नक्सली ढेर

IANS News
Update: 2020-09-03 09:31 GMT
तेलंगाना : पुलिस के साथ मुठभेड़ में संदिग्ध नक्सली ढेर
हाईलाइट
  • तेलंगाना : पुलिस के साथ मुठभेड़ में संदिग्ध नक्सली ढेर

हैदराबाद, 3 सितंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना के भद्राद्रि-कोथागुडेम जिले में छत्तीसगढ़ की सीमा पर गुरुवार को पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में एक संदिग्ध नक्सली मारा गया।

घटना सुबह गुंडला मंडल के देवलागुडेम गांव के पास जंगल में हुई।

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील दत्त ने कहा कि गोलियां तब चलीं, जब पुलिस की टीम इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद वाहनों की जांच कर रही थी।

एसपी ने कहा, एक मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों को रुकने के लिए कहा गया तो उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलाकर भागने की कोशिश की। बदले में पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें एक संदिग्ध नक्सली मारा गया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। जंगल में भागे व्यक्ति की तलाश जारी है।

मारे गए संदिग्ध की उम्र 25 साल है, जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने उसके पास से एक हथियार भी बरामद किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। इससे पहले, जुलाई में भी नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी।

वहीं पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने गुरुवार को कोमाराम भीम आसिफाबाद जिले का दौरा किया। उन्होंने बुधवार को महाराष्ट्र की सीमा से लगे आदिलाबाद और आसिफाबाद जिलों में जंगलों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

क्षेत्र में कुछ शीर्ष नक्सलियों की मौजूदगी की खबरों के मद्देनजर पुलिस प्रमुख का दौरा महत्वपूर्ण है। वह दो महीने से कम समय में इस जिले में दूसरी बार दौरा कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि नक्सलियों से मुकाबला करने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा की गई थी। दरअसल, नक्सली एक बार फिर राज्य में सक्रियता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि तेलंगाना पुलिस नक्सली गतिविधियां फिर से चलाए जाने के छह साल से चल रहे प्रयासों को नाकाम करती आ रही है।

एसडीजे/एसजीके

Tags:    

Similar News