हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान भीषण आग, 6 टेंट जलकर खाक

हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान भीषण आग, 6 टेंट जलकर खाक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-15 18:20 GMT
हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान भीषण आग, 6 टेंट जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, खंडवा। हनुवंतिया में रविवार को जल महोत्सव के पहले ही दिन सैलानियों के लिए बनाए गए टेंट में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि जिस समय टेंट में आग लगी तब उनमें कोई मौजूद नहीं था। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आगजनी में करीब दर्जन टेंट जलकर खाक हो चुके हैं। खासी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। पूरे एरिया की बिजली भी इस दौरान बंद कर दी गई थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

गौरतलब है कि रविवार को शुरू हुए हनुवंतिया जल महोत्सव में सैलानियों के लिए लागाए गए टेंट में रात करीब 9.30 बजे आग लग गई जिससे 6 टेंट जल गए हालांकि उस समय टेंट में कोई मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय सीएम शिवराज सिंह भी वहीं टहल रहे थे, और आग वाली जगह पर उन्होंने खुद पहुच कर जायजा लिया। सीएम ने प्रमुख सचिव हरिरंजन राव को प्रत्येक सेक्टर में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

वहीं पर्यटन राज्‍यमंत्री सुरेंद्र पटवा ने बताया कि एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है। मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान, प्रभारी मंत्री पारस जैन, पर्यटन विभाग मंत्री पटवा भी थे।

इंदिरा सागर बांध के हनुमंतिया टापू पर आज से तीसरे जल महोत्सव की आज शुरुआत हुई है। इस बार जल महोत्सव ढाई महीने चलेगा, पहले ये एक महीने के लिए होता था। इस महोत्सव की शुरूआत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की। सीएम शिवराज सिंह पत्नी साधनासिंह के साथ शाम 5.30 बजे हनुवंतिया पहुंचे जहा उन्होंने मां नर्मदा की आरती कर महोत्सव की शुरुआत की।  पहले दिन नौका कॉम्पिटीशन हुआ, जिसके विजेताओं को सीएम शिवराज ने सम्मानित किया। 

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
 
जल महोत्सव को देखते हुए और सीएम की सुरक्षा को लेकर कई व्यापक इंतजाम किए गए हैं। करीब 300 पुलिकर्मी सीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसके अलावा विशेष सुरक्षा टीम को भी बुलाया गया है। पर्यटकों की सुरक्षा क देखते हुए अलग-अलग सुरक्षा प्वाइंट बनाए गए हैं। एक पाइंट से नौकाओं के जरिए पर्यटकों को भ्रमण कराया जाएगा। वहीं, दूसरे प्वाइंट से पर्यटक क्रूज का मजा ले सकेंगे।

Similar News