TMC ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, 10 सांसदों का टिकट कटा

TMC ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, 10 सांसदों का टिकट कटा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-12 13:58 GMT
TMC ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, 10 सांसदों का टिकट कटा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 40.5% महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। टीएमसी ने अभिनेत्री मुनमुन सेन को आसनसोल से टिकट दिया है। वहीं दार्जीलिंग से अमर सिंह राय, कृष्णा नगर से महुआ मैत्रा, कूच बिहार से परेश चंद्रअधिकारी और इस्लामपुर से कनाईलाल अग्रवाल को टिकट दिया है। बता दें आसनसोल भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो की सीट है।

 

टीएमसी ने सभी 42 सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने 10 मौजूदा सांसदों के नाम काट दिए है। सीएम बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी 40.5% महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। यह हमारे लिए गर्व का पल है। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला है। बनर्जी ने कहा, "भाजपा नफरत की राजनीति कर देश को विभाजित करने में लगी हुई है। सोशल मीडिया पर फर्जी खबर फैलाने में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं।" 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। मतदान 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 12 मई और 19 मई को होंगे। वहीं मतगणना 23 मई को होगी।

 

 

Tags:    

Similar News