बाबरी विध्वंस: उमा बोलीं- जो हुआ सबके सामने हुआ

बाबरी विध्वंस: उमा बोलीं- जो हुआ सबके सामने हुआ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-05 19:04 GMT
बाबरी विध्वंस: उमा बोलीं- जो हुआ सबके सामने हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाबरी मस्जिद की बरसी और अयोध्या के मामले में सुनवाई के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने खुलकर अपने विचार रखे हैं। राम मंदिर पर बात करते हुए उमा भारती ने कहा कि यह हमारी अस्था का विषय है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर जरूर बनना चाहिए। 2010 में आए HC के फैसले का जिक्र करते हुए उमा भारती ने कहा कि कोर्ट इस बात को मान चुका है कि राम मंदिर है। लेकिन इस बात का फैसला होना अभी बाकी है कि जमीन किसकी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मामला कोर्ट में है और एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते में 6 दिसंबर पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगी।

आपको बता दें कि ठीक 25 साल पहले 1992 में बीजेपी और हिंदू संगठन के आहवान पर देश भर से पहुंचे लाखों कारसेवकों की भीड़ ने इस विवादित ढांचे को ढहा दिया था। इस मामले पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा 6 दिसंबर पर मेरी कुछ भी बोलना कोर्ट की अवमानना माना जाएगा। उन्होंने कहा कि वे 5 दिन पहले से ही अयोध्या पहुंच चुकी थी और 6 दिसंबर को जो भी हुआ सबके सामने हुआ। उन्होंने बताया कि वे 7 दिसंबर की सुबह तक वहीं पर थीं। 1985 से इस मुद्दे के साथ जुड़ी हुई थी।

उमा भारती ने राहुल गांधी के मंदिर जाने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वे पहले कभी मंदिर नहीं गए और वे हाल ही में चुनाव के समय मंदिर जा रहे हैं इसलिए उन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उमा भारती ने कहा कि हिंदू तो सॉफ्ट होता है और 3 करोड़ देवी देवताओं को मानता है। पत्थर, जीव जंतु, नदियों और पहाड़ों का सम्मान करता है और राहुल के जनेऊ पहनने वाली बात कांग्रेस ने सामने लाई है हमारे यहां तो कोई नहीं पहनता इसे। आपको बता दें कि 25 साल पहले हुए बाबरी विध्वंस में आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार और जयभान सिंह पवैया की प्रमुख भूमिका मानी जाती है।

Similar News