रक्षा: इजराइल ने गाजा पट्टी में रॉकेट लॉन्चिंग साइट पर किया हवाई हमला

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि उसने दक्षिणी गाजा पट्टी में एक रॉकेट प्रक्षेपण स्थल पर हवाई हमला किया।

IANS News
Update: 2024-05-04 15:42 GMT

तेल अवीव, 4 मई (आईएएनएस)। इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि उसने दक्षिणी गाजा पट्टी में एक रॉकेट प्रक्षेपण स्थल पर हवाई हमला किया।

आईडीएफ ने शुक्रवार को कहा कि ईन हश्लोशा किबुत्ज़ की ओर एक रॉकेट दागे जाने के बाद लड़ाकू विमानों ने खान यूनिस शहर के पास आतंकवादी स्थल पर हमला किया।

एक बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, मध्य गाजा में मोर्टार लॉन्चिंग साइट को भी नष्ट कर दिया गया।

इजरायली नौसेना ने पिछले दिनों गाजा के तट पर भी हमला किया था।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सेवाओं के अनुसार, इजरायली सेना ने खान यूनिस के पूर्व में अबासन गांव में एक इमारत पर हमला किया और फिलिस्तीनी क्षेत्र के मध्य भाग में शरणार्थी शिविरों पर गोलाबारी की। इसमें कहा गया कि इजरायली नौसेना के हमलों में कम से कम एक फिलिस्तीनी मारा गया।

इस सप्ताह की शुरुआत में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के साथ किसी भी संभावित संघर्ष विराम समझौते की परवाह किए बिना राफा में जमीनी आक्रमण जारी रहेगा।

इसके अलावा, संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी कार्यालय और स्वास्थ्य एजेंसी ने चेतावनी दी कि गाजा के दक्षिणी शहर राफा में इजरायली घुसपैठ से "कत्लेआम" हो सकता है और क्षेत्र में मानवीय तबाही बढ़ सकती है।

इस बीच शुक्रवार तक हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा में इजरायली हमलों से मरने वालों की संख्या 34,622 थी, जो पिछले दिन की तुलना में 26 अधिक थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News