अपराध: राजस्थान, गुजरात में तीन फैक्ट्रियों में छापेमारी में 25 किलो सिंथेटिक ड्रग्स जब्त, 12 गिरफ्तार

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक संयुक्त अभियान में मेथिलीन डाइऑक्सी-मेथमफेटामाइन (एमडीएमए) के उत्पादन में शामिल तीन गुप्त कारखानों का पर्दाफाश किया है।

IANS News
Update: 2024-04-27 17:19 GMT

अहमदाबाद, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक संयुक्त अभियान में मेथिलीन डाइऑक्सी-मेथमफेटामाइन (एमडीएमए) के उत्पादन में शामिल तीन गुप्त कारखानों का पर्दाफाश किया है।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को शुरू हुआ ऑपरेशन आज भी जारी रहा। संयुक्त छापेमारी में राजस्थान में दो और गांधीनगर के पास एक फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है।

इस मामले में अबतक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। ऑपरेशन के दौरान 230 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किये गये हैं।

एक अधिकारी ने कहा, "वापी जीआईडीसी से विशेष रसायन खरीदे गए थे, जिनका ऑर्डर बालाजी एग्रो के नाम से किया गया था।"

अधिकारियों ने ड्रग्स के निर्माण के लिए उपयोग किये जाने वाले कच्चे माल की पर्याप्त मात्रा के साथ-साथ लगभग 25 किलोग्राम एमडीएमए जब्त कर लिया है।

एनसीबी आगे जांच करेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News