मिडिया: एनडीटीवी मराठी ने 'नवा महाराष्ट्र' के विजन को बढ़ावा देने के लिए सच्चाई, प्रभाव का वादा किया

सच्चाई, सटीकता और प्रभाव के लोकाचार पर बनी एनडीटीवी की विरासत ने अब मराठी भाषा में भी अपनी पहुंच बढ़ा ली है।

IANS News
Update: 2024-05-01 19:53 GMT

मुंबई, 2 मई (आईएएनएस)। सच्चाई, सटीकता और प्रभाव के लोकाचार पर बनी एनडीटीवी की विरासत ने अब मराठी भाषा में भी अपनी पहुंच बढ़ा ली है।

महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर एनडीटीवी ने बुधवार को मुंबई के ताज लैंड्स एंड में अपने समाचार चैनल लाइन-अप - एनडीटीवी मराठी के छठे संस्करण का अनावरण किया।

मराठी पत्रकारिता में एक नए अध्याय की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा चैनल लॉन्च किया गया।

इस भव्य कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल और मिलिंद देवड़ा, एनसीपी नेता अनिल देशमुख, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार, शिवसेना नेता सचिन अहीर, अभिनेत्री अमृता खानविलकर, श्रिया पिलगांवकर, अभिनेता शरद केलकर और निर्देशक मधुर भंडारकर सहित प्रमुख अतिथियों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री शिंदे ने एनडीटीवी टीम को बधाई दी और हौसला अफजाई करते हुए कहा, "एनडीटीवी ईमानदारी के साथ राजनीतिक खबरें दिखाता है, एनडीटीवी का मतलब भरोसा है।"

उन्होंने "नवा महाराष्ट्र" पर केंद्रित नए चैनल के लोकाचार पर प्रकाश डालते हुए कहा, "अगर हम दो वर्षों में महाराष्ट्र को देखें, तो अटल सेतु एक गेम-चेंजर प्रोजेक्ट है। मुंबई कोस्टल रोड को भी एक तरफ से शुरू किया गया है। हमने कई परियोजनाओं को गति दी है।"

उपमुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा, "मराठी समाचार में एनडीटीवी का प्रवेश विविध भाषाई जनसांख्यिकी के लिए गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता प्रदान करने की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।"

चैनल के उच्च-गुणवत्ता, सीधी पत्रकारिता के दर्शन के अनुरूप, उन्होंने पत्रकारिता में निष्पक्षता और तटस्थता की आवश्यकता पर जोर दिया, यह देखते हुए कि एक समाचार चैनल की विश्‍वसनीयता जनता को निष्पक्ष और सटीक जानकारी देने की क्षमता पर निर्भर करती है।

इस अवसर को चिह्नित करने के लिए नेटवर्क ने वास्तविक "मराठी मानुस" के साथ एक मजबूत संबंध बनाने के लिए अभिनेता रितेश देशमुख के साथ 'नवा महाराष्ट्राचा नवा आवाज' नामक एक उच्च प्रभाव अभियान की घोषणा की।

यह अभियान महाराष्ट्र के प्रमुख मराठी अखबारों के पहले पन्ने पर छपा था।

रितेश देशमुख ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए टिप्पणी की, "एनडीटीवी को 'लाई भारी' कहना गलत नहीं होगा, जो 'अद्भुत' मराठी लाइ भारी है।"

एनडीटीवी नेटवर्क के सीईओ और प्रधान संपादक संजय पुगलिया ने कहा, "महाराष्ट्र दिवस पर लॉन्च किया गया एनडीटीवी मराठी, एनडीटीवी नेटवर्क का छठा चैनल है। सार्थक, सटीक और भरोसेमंद समाचार और विश्लेषण के साथ महाराष्ट्र के लोगों की सेवा करना हमारा सौभाग्य है। राज्य के युवाओं में उद्यमशीलता की भावना को उजागर करने के लिए इस अवसर पर हम एक अनूठा अभियान भी शुरू कर रहे हैं - 'लेट्स स्टार्टअप इन महाराष्ट्र'।"

एनडीटीवी मराठी स्थानीय केबल नेटवर्क और डीटीएच पर उपलब्ध होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News