स्वास्थ्य: लुधियाना के बॉडी बिल्‍डर प्रभप्रीत कैसे बने युवाओं के लिए मिशाल, जानें उनकी कहानी उन्हीं की जुबानी

फिल्मों को देखकर या फिटनेस रखने की चाहत में लोगों ने जिम को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बना लिया है। लोग मसल्स और बॉडी बनाने में जुटे हुए हैं। आज जिस शख्स की कहानी हम आपको दिखा रहे हैं, किसी समय में लोगों ने उनके दुबले पतले शरीर का मजाक उड़ाया था, लेकिन उसी शख्स ने बॉडी बनाकर अपने ट्रोलर्स को ही हैरान कर दिया।

IANS News
Update: 2024-04-28 12:53 GMT

लुधियाना, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। फिल्मों को देखकर या फिटनेस रखने की चाहत में लोगों ने जिम को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बना लिया है। लोग मसल्स और बॉडी बनाने में जुटे हुए हैं। आज जिस शख्स की कहानी हम आपको दिखा रहे हैं, किसी समय में लोगों ने उनके दुबले पतले शरीर का मजाक उड़ाया था, लेकिन उसी शख्स ने बॉडी बनाकर अपने ट्रोलर्स को ही हैरान कर दिया।

हम बात कर रहे हैं लुधियाना के प्रभप्रीत की, जिन्होंने बॉडी बिल्डिंग में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। उनकी पुरानी फोटो को देखकर आप अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि ये वही पहले वाला प्रभप्रीत है, जिनका लोग कभी मजाक उड़ाया करते थे। आज के समय में युवा जहां वेट लूस करके बॉडी बनाने की चाहत रखते हैं तो वहीं प्रभप्रीत युवाओं को मसल्स गेन करने की ओर मोटिवेट कर रहे हैं।

बॉडी बिल्डिंग के अपने सफर के बारे में प्रभप्रीत का कहना है कि सफर आसान नहीं था, लेकिन इंसान अगर ठान तो फिर मंजिल हासिल करना नामुमकिन नहीं है।

प्रभप्रीत का यही मानना है कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने और उनकी उर्जा को सही जगह चैनलाइज करने के लिए वे बॉडी बिल्डिंग के लिए मोटिवेट करते हैं। इसके लिए वे युवाओं को पूरी तरह से सलाह देते हैं कि क्या खाना है, जिम में क्या वर्कआउट करना है और कितने घंटे करना है।

कहते हैं कि संघर्षों के समय इंसान की सही परख होती है कि वो टूटकर बिखर जाएगा या फिर हौसले के साथ निखर जाएगा। लुधियाना के प्रभप्रीत इसकी जीती जागती मिसाल हैं कि किस तरीके से उन्होंने बॉडी बिल्डिंग को अपनाकर ना सिर्फ अपने जिंदगी को बदला, बल्कि वे दूसरे युवाओं को भी नशे के दलदल से निकाल कर सेहत और सफलता की नई सीख दे रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News