बड़ा उलटफेर!: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, छह बार के विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, छह बार के विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल
  • कांग्रेस के दिग्गज नेता रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल
  • रावत दिग्विजय सिंह सरकार में रहे थे मंत्री
  • बीते कुछ दिनों से रावत के बीजेपी में जाने की चर्चा थी तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की सियासत में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। छह बार के विधायक रामनिवास रावत गुरुवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। रावत दिग्विजय सिंह के सरकार में भी मंत्री रह चुके थे। साथ ही, वह एमपी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके थे। बीजेपी की ओर से गुरुवार को विजयपुर विधानसभा सीट पर विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान रामनिवास रावत ने सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली।

रावत कांग्रेस के लिए कितना बड़ा झटका?

ऐसा तब हुआ जब कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी राज्य के दौरे पर आए थे। रामनिवास श्योपुर जिले के विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे यहां से छह बार विधायक रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में रावत बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ चुनाव लड़े थे। तब रावत मुरैना लोकसभा सीट पर बड़े अंतर से चुनाव हार गए थे। बता दें कि, रावत मध्य प्रदेश में ओबीसी समुदाय के बड़े नेता हैं।

इससे पहले सोमवार को इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन के आखिर दिन अपना नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया। इसके बाद बम भी सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए। 1984 के बाद से कांग्रेस इस सीट पर कभी भी चुनाव नहीं जीती है। हालांकि, यह पहला ऐसा मौका होगा जब इंदौर सीट पर कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ने जा रही है।

Created On :   30 April 2024 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story