लोकसभा चुनाव 2024: अमेठी में कांग्रेस दफ्तर के बाहर हमला और तोड़फोड़, पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

  • कई वाहनों में तोड़फोड़ की और हंगामा मचाया
  • घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात
  • रविवार देर रात किया हमला

ANAND VANI
Update: 2024-05-06 03:39 GMT

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।उत्तरप्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट में कांग्रेस कार्यालय के बाहर कुछ अज्ञात बदमाशों ने रविवार आधी रात हमला और  बाहर खड़े वाहनों की तोड़फोड़ की।घटना के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंगल पार्टी कार्यालय पहुंचे।कांग्रेस दफ्तर के बाहर हुए हमले के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि घटना गौरीगंज थाना क्षेत्र की है। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि वे दफ्तर के अंदर मौजूद थे। बाहर से तोड़फोड़ की आवाज सुनी तो अराजकतत्वों को मौके से दौड़ा दिया।

हमले को लेकर कांग्रेस बीजेपी सरकार पर निशाना साध रह ही है। कांग्रेस का आरोप है कि कार्यालय के बाहर खड़े वाहनों पर हमला किया गया और तोड़फोड़ की गई है। हमलावर शराब के नशे में थे और मौके पर हंगामा करते रहे। मामले में पुलिस से शिकायत की गई है।

बात गुंडागर्दी पर आ गई है

यूथ कांग्रेस के नेता श्रीनिवास बीवी ने कहा, अमेठी में रविवार देर रात जो कुछ हुआ, वो ना तो पहले कभी किसी ने देखा और ना ही कभी सुना। हार के डर से क्या वो मोहतरमा इतना बौखला गयी हैं कि बात अब गुंडागर्दी पर आ चुकी है? उससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण पूरी घटना में यूपी पुलिस की संलिप्तता है, जो भाजपाई गुंडों के सामने मूकदर्शक बनकर संरक्षण देती रही।

खबरों के मुताबिक उपद्रवियों ने दफ्तर के बाहर खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। बदमाश हंगामा मचाने के बाद छूमंतर हो गए। सूचना मिलने पर घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शिकायत के बाद अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल हमलावर फरार हो गए हैं।

सुप्रिया श्रीनेत ने पुलिस और भाजपा पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक 2 मिनट 40 सेंकड का एस वीडियो पोस्ट किया, जिसमें साफ तौर पर तोड़फोड़ गाड़िया दिखाई दे रही है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों की तोड़फोड़ की गई,पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भाजपाई गुंडागर्दी करते रहे,हवा का रुख़ बदल गया है, गाड़ियाँ तोड़ने से बात नहीं बनेगी भाजपाईयों!

कांग्रेस दफ्तर के बाहर हुए हमले के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। सीओ सिटी मयंक द्विवेदी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रहे है। द्विवेदी ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जाएगी और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News