बेलारूस के राष्ट्रपति ने वैगनर चीफ से कहा, आपकी सेनाओं को खटमल की तरह मसल दिया जाएगा

  • हम न्याय चाहते हैं! वे हमारा गला घोंटना चाहते हैं!
  • हम मास्को जाएंगे

IANS News
Update: 2023-06-28 03:47 GMT

डिजिटल डेस्क, लंदन। बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने कहा है कि उन्होंने वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी सेना रूसी राजधानी की ओर अपना मार्च जारी रखती है तो उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा। एक मीडिया आउटलेट ने यह जानकारी दी। सीएनएन ने बेलारूस के सरकारी मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि लुकाशेंको ने येवगेनी प्रिगोझिन से कहा, "आधे रास्ते में आपको खटमल की तरह कुचल दिया जाएगा।"

लुकाशेंको ने कहा कि प्रिगोझिन ने उनसे कहा : "हम न्याय चाहते हैं! वे हमारा गला घोंटना चाहते हैं! हम मास्को जाएंगे!" बेलारूसी राष्ट्रपति ने कहा, “लंबे समय से, मैं उसे (प्राइगोझिन) समझाने की कोशिश कर रहा था। और अंत में, मैंने कहा, 'आप जानते हैं, आप जो चाहें कर सकते हैं। लेकिन मुझसे नाराज़ मत होना. हमारी ब्रिगेड मास्को में स्थानांतरित होने के लिए तैयार है।''

लुकाशेंको ने कहा कि उन्होंने प्रिगोझिन को बताया कि "यह स्थिति केवल रूस की चिंता नहीं करती है। यह सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि यह हमारी पितृभूमि है और क्योंकि, भगवान न करे, यह उथल-पुथल पूरे रूस में फैल जाएगी, और इसके लिए आवश्यक शर्तें बहुत बड़ी थीं, हम अगले थे।"

बेलारूसी राष्ट्रपति लुकाशेंको के अनुसार, वैगनर नेता प्रिगोझिन मंगलवार को बेलारूस पहुंचे। बेलारूस के सरकारी टीवी के अनुसार, लुकाशेंको ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि प्रिगोझिन पहले से ही इस विमान पर उड़ान भर रहे हैं। हां, वास्तव में वह आज बेलारूस में हैं।'' सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सुरक्षाकर्मियों से कहा था कि वैगनर बलों के असफल विद्रोह के जवाब में उन्होंने "लगभग एक गृह युद्ध रोक दिया है"।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News