नए चेहरे नए मंत्री: राजस्थान में कल होगा भजनलाल कैबिनेट का विस्तार, दोपहर करीब 3 बजे नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह

  • 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ
  • दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने ली थी डिप्टी सीएम की शपथ
  • अब कल 30 दिसंबर को नए मंत्री लेंगे शपथ

ANAND VANI
Update: 2023-12-29 13:44 GMT

डिजिटल  डेस्क, जयपुर। राजस्थान में कल 30 दिसंबर शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र दोपहर करीब 3 बजे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के  नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। नामों पर सहमति बनाने को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बुधवार देर रात तक मीटिंग हुई। जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर शामिल हुई। बैठक में शर्मा के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है। आपको बता दें 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने डिप्टी सीएम के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।

सीएम शर्मा के मंत्रिमंडल में जिन नामों को लेकर चर्चा हो रही हैं, उनमें डॉ. किरोड़ी लाल मीणा , तिजारा से विधायक बाबा बालकनाथ जबकि महिला चेहरों में अनिता भदेल, दीप्ति माहेश्वरी और पहली बार विधायक बनीं नौक्षम चौधरी के नाम शामिल हैं।  

आरक्षित वर्ग से जितेंद्र गोठवाल और मदन दिलावर , राजपूत समाज से पुष्पेंद्र सिंह राणावत, सिद्धि कुमारी ,ब्राह्मण समाज से संजय शर्मा, संदीप शर्मा, जेठानंद व्यास के साथ 12 जाट विधायकों में से किसी भी चेहरे को मौका दिया जा सकता है।  

Tags:    

Similar News