लोकसभा चुनाव 2024: बाहुबली नेता धनंजय सिंह को बड़ा झटका, बसपा ने काटा पत्नी का टिकट, इस सांसद को बनाया जाएगा उम्मीदवार

  • धनंजय सिंह को बड़ा झटका
  • बसपा ने काटा पत्नी का टिकट
  • इस सांसद को बनाया जाएगा उम्मीदवार

Ritu Singh
Update: 2024-05-06 07:48 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में नामांकन के बाद भी टिकट कटने का सिलसिला जारी है। समाजवादी पार्टी (सपा) और बसपा, नामांकन के बाद भी प्रत्याशियों का टिकट काटते हुए नजर आ रही है। इस कड़ी में अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जौनपुर से नामांकन के बाद बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट दिया है। पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट कटने से जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को तगड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक, बीएसपी चीफ मायावती ने श्रीकला रेड्डी का टिकट काट कर जौनपुर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से श्रीकला रेड्डी का टिकट काटे जाने की अटकलें काफी तेज थी।

पीआरओ ने किया कंफर्म

श्रीकला रेड्डी का जौनपुर सीट से टिकट कटने और उनकी जगह श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की खबर पर फिलहाल पार्टी (बसपा) ने मुहर नहीं लगाया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की तरफ से इस मामले पर अब तक आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। हालांकि, जौनपुर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव की पीआरओ ने कंफर्म कर दिया है कि धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट कर पार्टी ने श्याम सिंह पर भरोसा जताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज सोमवार बसपा की तरफ से इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि की जा सकती है। बता दें कि इस मामले पर धनंजय सिंह और उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी की किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

बसपा को-ऑर्डिनेटर का बयान

बसपा के को-ऑर्डिनेटर घनश्याम सिंह खरवार ने बताया कि जौनपुर से बसपा उम्मीदवार श्रीकला सिंह के पति धनंजय सिंह ने रात में हमारे कोअर्डिनेटर को फोन कर बताया कि उनकी पत्नी जौनपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी। आप अपना उम्मीदवार खोज लें। बता दें कि जौनपुर सीट पर छठे चरण में वोटिंग होगी और नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ आज सोमवार तक का समय है। यहां से भाजपा की तरफ से कृपाशंकर सिंह और सपा गठबंधन उम्मीदवार के रूप में बाबू सिंह कुशवाहा नामांकन कर चुके हैं। अब बसपा ने श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा है। श्याम सिंह 17वीं लोकसभा में जौनपुर से सांसद हैं और बहुजन समाज पार्टी के सदस्य और लोकसभा में पार्टी के नेता हैं।

Tags:    

Similar News