लोकसभा चुनाव 2024: अखिलेश यादव की घेराबंदी में जुटी भाजपा

  • इटावा यानी सपा के गढ़ में घेरेंगे मोदी
  • अलग-अलग बिरादरी के नेता बना चुके माहौल
  • कन्नौज से शुरु हुआ था अखिलेश का सियासी सफर

ANAND VANI
Update: 2024-05-04 05:28 GMT

डिजिटल डेस्क, कन्नौज। अखिलेश यादव को उसके ही गढ़ में घेरने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने घेराबंदी शुरु कर दी है। कन्नौज संसदीय सीट से अपने सियासी सफर की शुरुआत करने वाले सपा चीफ अखिलेश यादव के सामने इस बार बड़ी चुनौती है।

कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव को फंसाए रखने के इरादे से बीजेपी ने मजबूत फील्डिंग सजानी शुरू कर दी है। बीजेपी की ओर से कन्नौज सीट पर अखिलेश की घेराबंदी करने के लिए अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की ताबड़तोड़ रैलियां और सभाएं करने की तैयारी है। 

बीजेपी नेताओं की कोशिश है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी और अपने परिवार से जुड़ी लोकसभा सीटों पर उलझे रहे। दूसरी संसदीय सीटों से लड़ रहे सपा प्रत्याशियों के समर्थन में होने वाले प्रोग्राम्स के लिए उनके पास समय न बचें जिससे वो प्रचार न कर सकें।

आपको बता दें तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, उसमें यादव परिवार की उम्मीदवारी वाली मैनपुरी संसदीय सीट से डिंपल यादव, फिरोजाबाद संसदीय सीट से अक्षय यादव और बदायूं संसदीय सीट से आदित्य यादव चुनावी मैदान में हैं। चौथे चरण में खुद अखिलेश यादव कन्नौज संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव में सिर्फ एक वीक का गैप था।  ऐसे में अखिलेश यादव अभी तीसरे चरण की सीटों पर ही प्रचार कर रहे हैं, जबकि भाजपा तीसरे चरण के साथ ही चौथे चरण के प्रचार पर भी फोकस कर चुकी है।सपा को घेरने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन 4 मई को कानपुर और 5 मई को इटावा में रोड शो, और जनसभा करेंगे।कन्नौज में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बीजेपी की दिग्गज नेता गृह मंत्री अमित शाह आठ मई को संसदीय क्षेत्र में पहुंचेंगे।



Tags:    

Similar News