लोकसभा चुनाव 2024: पुरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने लौटाया टिकट, पार्टी की तरफ से फंड नहीं मिलने का दिया हवाला

  • पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने लौटाया टिकट
  • पार्टी फंड्स की कमी का दिया हवाला
  • भाजपा पर कांग्रेस को पंगु करने का लगाया आरोप

Ritu Singh
Update: 2024-05-04 06:55 GMT

डिजिटल डेस्क, पुरी। ओडिशा के 21 लोकसभा सीटों पर चौथे (13 मई), पांचवे (20 मई), छठे (25 मई) और सातवें चरण (1 जून) में वोटिंग होगी। इस बीच पुरी सीट से कांग्रेस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है जहां छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होनी है। पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट लौटा दिया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में सुचारिता मोहंती ने पार्टी से पर्याप्त फंड नहीं मिलने का हवाला देते हुए टिकट लौटाया है। सुचारिता का कहना है चुनाव कैम्फेन में कम से कम पैसे खर्च करने और पब्लिक फंडिंग का सहारा लेने के बावजूद उन्हें आर्थिक रूप से जूझना पड़ रहा है। सुचारिता ने कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद फंड्स की कमी के कारण वो एक प्रभावशाली चुनाव प्रचार अभियान को कायम रखने में असफल रहीं।

पार्टी फंडिंग के बिना अभियान असंभव

के सी वेणुगोपाल को पत्र लिख कर सुचारिता मोहंती ने पार्टी से फंडिंग की कमी को टिकट लौटा दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा, "मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी, इसलिए मैंने आपका और हमारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का दरवाजा खटखटाया और पुरी सीट पर एक प्रभावशाली चुनावी प्रचार अभियान के लिए पार्टी से जरूरी फंड्स देने का आग्रह किया। यह साफ है कि सिर्फ फंड्स की कमी ही हमें पुरी में जीत हासिल करने से रोक रही है। मुझे दुख है लेकिन पार्टी फंडिंग के बिना पुरी में अभियान चलाना संभव नहीं होगा। इसलिए मैं पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस का टिकट वापस कर रही हूं। ऐसे समय में जब सत्तारूढ़ सरकार हर जगह धन का भद्दा प्रदर्शन कर रही है, मैं बिना फंड के चुनाव नहीं लड़ सकती।"

'भाजपा ने पार्टी को बनाया पंगु'

पार्टी में फंडिंग की कमी के लिए सुचारिता मोहंती ने भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पत्र में लिखा, "भाजपा और बीजद पैसे के पहाड़ पर बैठे हैं। यह मेरे लिए मुश्किल था। हर जगह धन का अश्लील प्रदर्शन हो रहा है और मैं उस तरह से प्रतिस्पर्धा करना नहीं चाहती हूं। मैं एक पीपल-ओरिएंटेड कैम्पेन चाहती थी लेकिन धन की कमी के कारण यह भी संभव नहीं हो पाया। इसके लिए कांग्रेस भी जिम्मेदार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को पंगु बना दिया है। खर्चों पर काफी तरह का प्रतिबंध है। मुझे पुरी में जनता का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। वे बदलाव चाहते हैं।"

Tags:    

Similar News