लोकसभा चुनाव 2024: मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल, सीएम मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता

  • लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस का लगा बड़ा झटका
  • बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में हुई शामिल
  • राहतगढ़ में सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में ली शपथ

Anchal Shridhar
Update: 2024-05-05 13:16 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव के बीच मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। सागर की बीना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे से कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है। रविवार को राहतगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की चुनावी सभा में उन्होंने बीजेपी सदस्यता ली।

क्षेत्र का विकास करवाने के लिए भाजपा में हुईं शामिल

भाजपा में शामिल होने से पहले निर्मला ने मीडिया से कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का विकास का एजेंडा है। मैंने पिछले 6 महीनों में देखा कि मेरे क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो रहा था। विकास की धारा के साथ अपने क्षेत्र का विकास करवाने के लिए मैं भाजपा में शामिल हुई हूं। कांग्रेस में रहकर हम क्षेत्र का विकास नहीं करवा सकते हैं क्योंकि न ही उनकी सरकार है और न ही उनके पास कोई एजेंडा है।"

कांग्रेस में नहीं है महिलाओं का सम्मान

निर्मला सप्रे ने कहा कि वह कांग्रेस के दिग्गज नेताओं द्वारा एक अनुसूचित जाति की महिला के लिए कभी चाशनी तो कभी आइटम जैसे शब्दों का उपयोग करते हैं, जिससे उनका मन दुखी था। कांग्रेस पार्टी में महिलाओं का न सम्मान है और न ही स्थान। बता दें कि बीते दस दिनों से निर्मला मध्यप्रदेश के बीजेपी के शीर्ष नेताओं के संपर्क में थीं। उन्होंने कुछ दिनों पहले भोपाल कार्यालय में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से और पांच दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की थीं।

विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ज्वाइन करने वाली तीसरी कांग्रेस विधायक

निर्मला सप्रे कांग्रेस की तीसरी ऐसी विधायक बन गई हैं जिन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा है। उनसे पहले छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक कमलेश शाह और श्योपुर की विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक रामनिवास रावत ने भी कांग्रेस बीजेपी ज्वाइन कर ली है। बता दें कि सागर की सभी 8 विधानसभा सीटों में से बीना ही एक ऐसी सीट थी जिस पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी।

Tags:    

Similar News