पर्यवेक्षक नियुक्त: रायबरेली और अमेठी के लिए कांग्रेस की खास तैयारी! पार्टी ने दो पूर्व सीएम को पर्यवेक्षक के रूप में किया नियुक्त

  • अमेठी-रायबरेली के लिए खास तैयारी
  • दो पूर्व सीएम का पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्ति
  • प्रियंका के हाथों में प्रचार की कमान

Ritu Singh
Update: 2024-05-06 09:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सामने अपने गढ़ अमेठी और रायबरेली को बचाने की चुनौती है। इसे लेकर पार्टी खास तैयारी भी कर रही है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज यूपी के रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों के लिए दो पूर्व सीएम को पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की ड्यूटी अमेठी-रायबरेली में लगाई गई है। बता दें कि पिछले चुनाव में अमेठी सीट पर भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का सामना करने के बाद राहुल ने इस बार रायबरेली की तरफ रूख किया है। राहुल गांधी इस बार रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं वहीं अमेठी सीट से पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने की नियुिक्त

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेता और दो पूर्व सीएम को तत्तकाल प्रभाव से पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है। कांग्रेस पार्टी ने एक्स पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है। पोस्ट के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तत्काल प्रभाव से रायबरेली सीट से भूपेश बघेल और अमेठी संसदीय क्षेत्र से अशोक गहलोत को एआईसीसी (ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी) के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

भूपेश बघेल ने जताया आभार

रायबरेली सीट पर वरिष्ठ पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्ति को लेकर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने नियुक्ति के लिए पार्टी का आभार जताया है। भूपेश बघेल ने कहा, "इस बड़ी जिम्मेदारी और भरोसे के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार।" बता दें कि अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटों पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी। वहीं 1 जून को आखिरी और सातवें चरण की वोटिंग के बाद 4 जून को मतगणना होगी। मतगणना के बाद 4 जून को 18वीं लोकसभा का चुनावी परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी 18 मई तक रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में रहेंगी और वहीं से अमेठी और रायबरेली के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी।

Tags:    

Similar News