लोकसभा चुनाव 2024: अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ रही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती धरने पर बैठीं

  • खराब मौसम की वजह से 7 मई को मतदान हुआ था रद्द
  • चुनाव आयोग ने री-शेड्यूल करके 25 मई की तारीख तय की
  • हमारे लोगों को घरों में कैद कर दिया- महबूबा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 04:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती कार्यकर्ता और पोलिंग एजेंट की गिरफ्तारी के विरोध में बिजबेहरा में धरने पर बैठीं।मुफ्ती ने शनिवार को दावा किया कि उनके मोबाइल नंबर पर आउटगोइंग कॉल को बिना किसी स्पष्टीकरण के निलंबित कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर आज वोटिंग हो रही है, जहां फिलहाल मतदान चल रहा है। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने राजौरी के एक पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए वोट डाला। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद, पीडीपी से महबूबा मुफ्ती चुनावी मैदान में है। बीजेपी ने यहां से अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

मतदान के बाद जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, 'भारतीय लोकतंत्र का त्योहार लोकसभा चुनाव हो रहा है, पूरे जम्मू-कश्मीर में उत्साह का माहौल है। श्रीनगर संसदीय सीट पर 40 फीसदी वोटिंग हुई, जबकि उत्तरी कश्मीर के बारामूला में 60 फीसदी मतदान हुआ और आज अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर भी मतदान चल रहा। सुबह से ही भारी संख्या में मतदाता मतदान करनेपहुंच रहे है। यह हमारे लोकतंत्र की जीत है।

 यहां से पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती चुनावी मैदान में हैं। मुफ्ती वोटिंग में धांधली का आरोप लगाकर धरने पर बैठ गईं। महबूबा ने कहा हमारे लोगों को घरों में कैद कर दिया है। सरकार के लोगों पर उन्होंने वोटिंग में गड़बड़ी करवाने का आरोप लगाया है। मुफ्ती ने आगे कहा है कि उपराज्यपाल लोकसभा चुनाव में धांधली करवाने के लिए उत्तरप्रदेश से आए हैं। ये लोग 1987 के चुनाव में हुई गड़बड़ी को दोहराना चाहते हैं। अगर महबूबा मुफ्ती से इतना डरते हो तो पहले कहना था, मैं चुनाव ही नहीं लड़ती।

पीडीपी प्रमुख और अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठीं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पीडीपी के पोलिंग एजेंटों और कार्यकर्ताओं को बिना किसी कारण के हिरासत में लिया हैआपको बता दें जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर खराब मौसम की वजह से 7 मई को मतदान रद्द कर दिया गया था। बाद में चुनाव आयोग ने इस चुनाव को री-शेड्यूल करके 25 मई की तारीख तय की थी।

Tags:    

Similar News