लोकसभा चुनाव 2024: पहाड़ी मुसलमानों को ‘धमकी’ देने वाले भाजपा नेता को जेल होनी चाहिए: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

पहाड़ी मुसलमानों को ‘धमकी’ देने वाले भाजपा नेता को जेल होनी चाहिए: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती
  • पुंछ जिले के बीजेपी प्रवक्ता ने आपत्तिजनक भाषण दिया
  • भार्गव पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए -मुफ्ती
  • बीजेपी आलाकमान ने बयान की निंदा की

डिजिटल डेस्क, राजौरी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को एक बड़ा बयान दिया। पीडीपी चीफ ने अपने बयान में कहा कि जम्मू कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में पहाड़ी मुसलमानों को कथित तौर पर धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी नेता पर गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उसे जेल भेजा जाना चाहिए। मुफ्ती का ये बयान तब आया है जब पुंछ जिले के बीजेपी प्रवक्ता सतीश भार्गव ने एक चुनावी सभा में आपत्तिजनक भाषण दिया था।

हालांकि भारती जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनुशंसा पर राज्य प्रमुख ने नफरती भाषण और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में पुंछ जिले के प्रवक्ता सतीश भार्गव को पार्टी से निष्कासित कर दिया। मुफ्ती ने यहां पत्रकारों से कहा कि भार्गव पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए और दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजा जाना चाहिए।

आपको बता दें इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने पुंछ जिले में एक चुनावी सभा के दौरान ‘‘नफरती भाषण देने’’ और ‘‘असंसदीय भाषा का इस्तेमाल’’ करने के लिए पार्टी के एक वरिष्ठ नेता प्रवक्ता सतीश भार्गव को मंगलवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। पुंछ जिला अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। इस सीट पर निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को 25 मई के लिए पुन:निर्धारित किया गया है। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मियां अल्ताफ इस संसदीय क्षेत्र से सीधे मुकाबले में हैं। मैदान में 19 अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के मोहम्मद सलीम पारे और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता जफर इकबाल खान मन्हास शामिल हैं।

जम्मू कश्मीर बीजेपी चीफ रैना ने अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुनील सेठी की सिफारिश के आधार पर पुंछ जिले के प्रवक्ता सतीश भार्गव को घोर अनुशासनहीनता और असंसदीय भाषा और घृणास्पद भाषण का इस्तेमाल करने के लिए छह साल की अवधि के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का आदेश दिया है।

सेठी ने पुंछ जिले के मेंढर इलाके में एक मीटिंग में भार्गव द्वारा धमकी भरे भाषण देने और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने के एक वीडियो का जिक्र किया। उन्होंने इसे बेहद निंदनीय बताया। उन्होंने आगे कहा कि प्रवक्ता का ऐसा व्यवहार घोर अनुशासनहीनता है और इसे बीजेपी जैसी अनुशासित पार्टी में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। ऐसी सिफारिश की जाती है कि उन्हें तुरंत छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। सेठी ने कहा इस मामले में जांच की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनका आचरण रिकॉर्ड किया गया है।

Created On :   2 May 2024 4:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story