हमास-इजराइल युद्ध: आईडीएफ ने सैन्य चौकी 'बद्र' को किया नष्ट , हमास के कई आतंकवादियों को मार गिराया

आईडीएफ ने हमास के कई आतंकवादियों को मार गिराया

IANS News
Update: 2023-11-11 14:46 GMT

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने दावा किया है कि उसने हमास आतंकी समूह की सैन्य चौकी 'बद्र' को नष्ट कर दिया है और कई आतंकवादियों को मार गिराया है। आईडीएफ ने शुक्रवार रात एक बयान में कहा कि वह कुछ दिनों से हमास आतंकी समूह की शाती बटालियन की 'बद्र' चौकी को निशाना बना रहा था। इसमें कहा गया है कि जब से हमला शुरू हुआ है, आईडीएफ ने 150 आतंकवादियों को मार गिराया है।

इज़राइली सेना ने कहा कि यह शाती सीमा पर आखिरी चौकी थी और उसने हमास के प्रक्षेपण स्थलों और एक भूमिगत नेटवर्क को भी ढूंढ लिया और नष्ट कर दिया है। आईडीएफ मध्य गाजा में प्रवेश कर चुका है और हमास आतंकवादी संगठन के गढ़ों पर नियंत्रण करने की लड़ाई में है। इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि आईडीएफ भूमिगत सुरंगों सहित हमास के नेटवर्क को ध्वस्त कर देगा, और सेना हमास नेता याह्या सिनवार को मार डालेगी, जो 7 अक्टूबर के नरसंहार और तबाही का मास्टरमाइंड था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News