एक्शन में दिल्ली सरकार: केजरीवाल ने वायु प्रदूषण पर डीपीसीसी अध्यक्ष को निलंबित करने की सिफारिश की

IANS News
Update: 2023-11-07 17:07 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बढ़ते प्रदूषण से लड़ने के दिल्ली सरकार के प्रयासों में बाधा डालने वाली नौकरशाही पर कार्रवाई में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को संबंधित प्राधिकारी को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के अध्यक्ष अश्विनी कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनके निलंबन के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा है।

इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में प्रदूषण कम करने में 13 से 20 नवंबर तक कारों के लिए सम-विषम योजना की प्रभावशीलता पर सवाल उठाया था, जिसकी राज्य सरकार ने घोषणा की है। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि पहले के आदेश के अनुसार दिल्ली में स्थापित स्मॉग टॉवर काम नहीं कर रहा है, और इसे 'हास्यास्पद' बताया। अदालत ने इसकी मरम्मत करने को कहा। ऐसे मुद्दे से निपटने के लिए 'ऑड-ईवन' जैसी योजनाओं को महज 'ऑप्टिक्स' बताते हुए पीठ ने राज्य सरकारों को नारंगी टैग वाले वाहनों के प्रवेश को नियंत्रित करने का निर्देश दिया।

पीठ ने कहा कि दिल्ली में बड़ी संख्या में टैक्सियों का पंजीकरण विभिन्न राज्यों में है जो केवल एक यात्री को ले जाती हैं। इसने इन पर निगरानी रखने को भी कहा ताकि मौजूदा अवधि के दौरान केवल दिल्ली की टैक्सियाँ ही चलें। मामला शुक्रवार को फिर से सूचीबद्ध है।

 (आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News