स्थानीय पार्टियों के और 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, एनपीपी में शामिल होने की संभावना

मेघालय स्थानीय पार्टियों के और 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, एनपीपी में शामिल होने की संभावना

IANS News
Update: 2023-01-05 15:00 GMT
स्थानीय पार्टियों के और 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, एनपीपी में शामिल होने की संभावना
हाईलाइट
  • दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला जारी

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राज्य में राजनीतिक दलों के नेताओं का एक पार्टी से इस्तीफा देकर दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला जारी है। मेघालय में गुरुवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायक हैमलेट डोहलिंग, जेसन सॉकमी और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के सैमलिन मलगियांग ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इन सभी के जल्द ही सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की संभावना है।

रिपोर्ट के अनुसार, फुलवाड़ी से एनपीपी विधायक एसजी एस्मातुर मोमिनिन, पूर्व विधायक रॉबिनस सिनगकॉन के साथ गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सिनगकॉन जयंतिया हिल्स में जिला परिषद का एक मौजूदा सदस्य भी हैं, उन्होंने बुधवार को सदन से इस्तीफा दे दिया था। पिछले साल दिसंबर से अब तक मेघालय के 11 विधायक सदन और अपनी-अपनी पार्टियों से इस्तीफा दे चुके हैं और विभिन्न दलों में शामिल हो गए हैं।

14 दिसंबर को निर्दलीय विधायक समेत चार एनपीपी और तृणमूल के नेता भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की उपस्थिति में नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए थे। 19 और 29 दिसंबर को कांग्रेस के तीन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देकर एनपीपी में शामिल हो गए थे। कुल मिलाकर मेघालय के 11 विधायक सदन और अपनी-अपनी पार्टियों से इस्तीफा देकर अन्य दलों में शामिल हो चुके हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News