आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी में मतदाता सूची पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने किया खारिज

कांग्रेस वर्किंग कमेटी आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी में मतदाता सूची पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने किया खारिज

IANS News
Update: 2022-08-29 06:00 GMT
आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी में मतदाता सूची पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने किया खारिज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के इस दावे के बावजूद कि पार्टी अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया पर कोई संदेह नहीं है, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने इस पर कुछ सवाल उठाए हैं।

सूत्रों ने बताया कि रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान जी-23 के नेताओं में से एक आनंद शर्मा ने निचले स्तर पर मतदाता सूची और चुनाव प्रक्रिया का मुद्दा उठाया, जिसके बाद सोनिया गांधी ने मधुसूदन मिस्त्री से इस मुद्दे का समाधान करने को कहा।

हालांकि, पार्टी ने इसे खारिज कर दिया और कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, कुछ संदिग्ध सूत्र-आधारित अफवाह फैलाई जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया और कार्यक्रम पर आज सीडब्ल्यूसी की बैठक में सवाल उठाए गए थे। यह बिल्कुल स्पष्ट करना है कि किसी ने भी कोई प्रश्न या संदेह नहीं उठाया।

मिस्त्री ने कहा कि नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों को प्रतिनिधियों की सूची उपलब्ध होगी।

कांग्रेस ने घोषणा की है कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को उसकी कार्य समिति की बैठक के बाद होगा। पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाली कमेटी ने रविवार को चुनाव कार्यक्रम को मंजूरी दी।

अधिसूचना जारी करने की तिथि 22 सितंबर है, नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं, जबकि स्क्रूटनी 1 अक्टूबर को की जाएगी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर और मतदान की तिथि 17 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सभी पीसीसी मुख्यालयों पर है।

मतगणना 19 अक्टूबर को होगी।

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि चुनाव प्रक्रिया एक दिखावा है। उन्होंने पिछले आठ वर्षों में पार्टी के प्रदर्शन के लिए राहुल गांधी पर जम कर हमला किया, जिनके लिए कई लोग फिर से पार्टी का नेतृत्व करने की कोशिश कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News