अनिल देशमुख का इस्तीफा लेना गलती : शिवसेना

महाराष्ट्र अनिल देशमुख का इस्तीफा लेना गलती : शिवसेना

IANS News
Update: 2022-03-22 08:00 GMT
अनिल देशमुख का इस्तीफा लेना गलती : शिवसेना
हाईलाइट
  • हम दिल्ली के फरमान के आगे नहीं झुकेंगे।

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बयान में कहा कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा लेना एक गलती थी, जिन्हें पिछले साल नवंबर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में गिरफ्तार किया था।

शिवसेना सांसद ने कहा, हमने देशमुख के खिलाफ उपलब्ध सबूतों को देखा है, उनका इस्तीफा जल्दबाजी में (अप्रैल 2021 में) लिया गया था, और यह एक गलती थी। उन्हें निशाना बनाया गया और सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को उनके खिलाफ खुला छोड़ दिया गया।

उन्होंने दोहराया कि भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के साथ एक दागी भूमि सौदे से उत्पन्न कथित धन शोधन मामले में फरवरी में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए मंत्री नवाब मलिक का इस्तीफा लेने या बर्खास्त करने का बिल्कुल कोई सवाल ही नहीं है।

राउत ने कहा, हमने हमेशा कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों की अधिकतम गतिविधियां महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में हैं। ईडी ने पिछले सात वर्षो में 23,000 से अधिक छापे मारे हैं। वे डर पैदा करने और यहां महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। हम दिल्ली के फरमान के आगे नहीं झुकेंगे।

शिवसेना नेता ने कहा कि उन्होंने लगभग 100 मामलों के सबूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपे हैं, लेकिन उन मामलों में ईडी कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।राउत ने कहा, यहां तक कि मुझे ईडी की कार्रवाई की धमकी भी दी गई है, मैं डरता नहीं हूं। हमारे कई नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा इसी तरह परेशान किया जा रहा है, लेकिन हम उनके खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

देशमुख और मलिक के अलावा, शिवसेना-एनसीपी के कम से कम आधा दर्जन अन्य नेता विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं, जिनके खिलाफ जांच चल रही है।वह पार्टी के आउटरीच कार्यक्रम के तहत राज्य के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र में शुरू किए गए शिवसेना के तीन दिवसीय जनसंपर्क कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News