बाइचुंग भूटिया ने सिक्किम में बढ़ती हिंसा की ओर इशारा किया

गंगटोक बाइचुंग भूटिया ने सिक्किम में बढ़ती हिंसा की ओर इशारा किया

IANS News
Update: 2023-03-22 14:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, गंगटोक। भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी से नेता बने बाइचुंग भूटिया ने बुधवार को कहा कि सिक्किम ने पिछले दो वर्षो में विपक्षी दलों के खिलाफ हिंसा की राजनीति के कारण हिंसाग्रस्त राज्य की छवि हासिल की है। हाम्रो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) के अध्यक्ष भूटिया ने यहां एक रैली में कहा, शांतिपूर्ण सिक्किम ने पिछले दो वर्षो में सबसे हिंसक राज्य के रूप में छवि बनाई है। अगर हम हिंसा, हमले और पथराव की इस राजनीति को अभी नहीं रोकते हैं, तो कल ये नेता अपनी कुर्सी बचाने और पैसा कमाने के लिए बंदूक का इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे।

सिक्किम प्रोग्रेसिव यूथ फोरम (एसपीवाईएफ) ने सिक्किम में राजनीतिक हिंसा के विरोध में गंगटोक में शांति रैली का आयोजन किया था। इसमें विपक्षी दलों और अराजनीतिक समूहों ने भाग लिया। पिछले महीनों में प्रमुख विपक्षी दल, सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के कार्यकर्ताओं पर नकाबपोश बदमाशों ने सिलसिलेवार हमले किए और उन्हें घायल किया है। एसडीएफ के मुख्य कार्यालय और जिला कार्यालयों के साथ-साथ एसडीएफ के राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी पथराव किया गया था। भूटिया ने अपने संक्षिप्त भाषण में सत्तारूढ़ एसकेएम से अपने कुछ नेताओं को नियंत्रित करने का आह्वान किया, जो कथित रूप से विपक्षी कार्यकर्ताओं पर इस तरह के हमलों के पीछे हैं।

उन्होंने कहा, हमें सिक्किम में शांति बनाए रखनी चाहिए ताकि विकास को आगे बढ़ाया जा सके। हमें हिंसा के लिए अपने युवाओं का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। यदि सत्ताधारी पार्टी खुद पथराव और हिंसा में लिप्त है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने सरकार के रूप में अब तक कोई अच्छा काम नहीं किया है। एचएसपी अध्यक्ष ने कहा, सुशासन होने पर ऐसी घटनाएं नहीं हो सकतीं। सत्तारूढ़ दल अपने सुशासन के आधार पर वोट मांगते हैं, लेकिन आज सिक्किम में ऐसा कोई अच्छा काम नहीं हुआ है और यही कारण है कि एसकेएम के कुछ नेता हिंसा में लिप्त हैं, क्योंकि उन्होंने लोगों को दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है। भूटिया ने कहा, मैं उन एसकेएम नेताओं से भी कहना चाहता हूं जो हिंसा फैला रहे हैं कि हमारे सिक्किम के युवाओं का इस्तेमाल लोगों पर हमला करने के लिए न करें। आइए, और मेरा सिर फोड़िए, लेकिन हमारे युवाओं को गलत रास्ते पर मत धकेलिए। मुझे कोई स्थान बताइए, मैं वहां आऊंगा, जहां आप मेरा सिर फोड़ सको।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News