बंगाल : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को अपने कार्यालय में तलब किया

पश्चिम बंगाल बंगाल : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को अपने कार्यालय में तलब किया

IANS News
Update: 2022-04-23 12:00 GMT
बंगाल : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को अपने कार्यालय में तलब किया
हाईलाइट
  • समन शनिवार दोपहर को चिनार पार्क में मंडल के आवास पर पहुंचा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मवेशियों और कोयले की तस्करी के मामलों की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को शनिवार शाम 5.30 बजे एजेंसी कार्यालय में मौजूद रहने का समन भेजा है।

कोलकाता के एक वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि समन शनिवार दोपहर को चिनार पार्क में मंडल के आवास पर पहुंचा दिया गया है, जिसमें उन्हें मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। शुक्रवार की देर शाम मंडल 17 दिन सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बिताने के बाद अपने घर लौटे थे, जहां उन्हें छह अप्रैल को भर्ती कराया गया था। अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने मंडल के लिए चार सप्ताह के पूर्ण आराम का सुझाव दिया है, जिसके बाद उन्हें दूसरे दौर की जांच में शामिल होना होगा।

इस रिपोर्ट के दायर होने तक मंडल या उनके किसी भी वकील से कोई बातचीत नहीं हुई थी कि सीबीआई से तत्काल समन के बाद उनकी अगली कार्रवाई क्या होगी। सभी की निगाहें अब निजाम प्लेस पर टिकी हैं कि क्या मंडल आता है। सीबीआई ने इस मामले में तृणमूल नेता को छठा नोटिस भेजा है। सीबीआई सूत्र ने कहा कि मंडल को पूछताछ के लिए तुरंत बुलाने का फैसला नई दिल्ली में सीबीआई निदेशालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद लिया गया।

सीबीआई के सूत्र ने कहा, हमारे पास दोनों विकल्प खुले रखे हुए थे कि या तो उन्हें सीबीआई कार्यालय बुलाया जाए या उनके आवास पर उनसे पूछताछ की जाए। लेकिन दिल्ली में हमारे वरिष्ठ अधिकारियों ने हमें उन्हें आज ही बुलाने का निर्देश दिया। मंडल को 6 अप्रैल को सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होना था। वह 5 अप्रैल को बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित अपने पैतृक आवास से कोलकाता पहुंचे थे। 6 अप्रैल की सुबह उन्हें अपने आवास से सीबीआई कार्यालय पहुंचना था। हालांकि, अंतिम समय में उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया और एसएसकेएम पहुंच गए। प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया, जो वीवीआईपी के लिए है।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News