विभाजनकारी ताकतों से रहें सतर्क : गोवा कांग्रेस प्रमुख

गोवा विभाजनकारी ताकतों से रहें सतर्क : गोवा कांग्रेस प्रमुख

IANS News
Update: 2022-05-27 10:31 GMT
विभाजनकारी ताकतों से रहें सतर्क : गोवा कांग्रेस प्रमुख
हाईलाइट
  • नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजली अर्पित की

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष अमित पाटकर ने शुक्रवार को बिना किसी का नाम लिए कहा कि विभाजनकारी ताकतें देश में शांति भंग कर रही हैं। उन्होंने लोगों से ऐसी ताकतों से सतर्क रहने का आग्रह किया।

पाटकर ने कहा कि मैं उन विभाजनकारी ताकतों का नाम नहीं लूंगा जो देश और गोवा के लोगों को बांट रही हैं और शांति भंग कर रही हैं, लेकिन हमें उनके (उनके कृत्यों) से सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजली अर्पित की।

उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल से सत्ता में आई सरकार नेहरू के पदचिन्हों को नष्ट करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे उन्हें लोगों के दिलों से उन्हें मिटाने में सफल नहीं होंगे। पाटकर ने कहा कि जिस समय भारत आजादी के शुरूआती वर्षों में सुई भी नहीं बना सकता था, उस समय नेहरू ने आधुनिक भारत की नींव रखी थी।

जीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि चाहे वह आईआईटी, योजना आयोग, डीआरडीओ, इसरो या बांधों का निर्माण हो, सभी उनके विचार थे। उन्हें आधुनिक भारत के वास्तुकार के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि नेहरू के प्रयासों ने गोवा को पुर्तगाली औपनिवेशिक शासन से भी मुक्त कराया था। उन्होंने कहा कि विभाजनकारी ताकतें उन्हें लोगों के दिलों से मिटाने में सफल नहीं होंगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News