हिमाचल में बीजेपी को मिली करारी हार, अचानक सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए अनुराग ठाकुर, जानिए इसके पीछे की मुख्य वजह 

चुनाव ने दिया तीनों पार्टियों को खुश होने का मौका! हिमाचल में बीजेपी को मिली करारी हार, अचानक सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए अनुराग ठाकुर, जानिए इसके पीछे की मुख्य वजह 

Raja Verma
Update: 2022-12-08 16:42 GMT
हिमाचल में बीजेपी को मिली करारी हार, अचानक सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए अनुराग ठाकुर, जानिए इसके पीछे की मुख्य वजह 

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी ने भले ही गुजरात में अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए जोरदार जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की है। लेकिन हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा है। हिमाचल में कांग्रेस ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं बीजेपी को केवल 25 सीटें से संतोष रहना पड़ा। 

इस चुनाव से आप को भी मिली बड़ी उपलब्धि 

आज आए विधानसभा नतीजों को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों ही पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता सोशल मीडिया में पार्टी के पक्ष में पोस्ट शेयर कर रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता इसलिए खुश कि गुजरात में भाजपा फिर से सरकार बना रही है। तो कांग्रेस के कार्यकर्ता हिमाचल में मिली  जीत से खुश है वहीं आम आदमी पार्टी को इस चुनाव में मिले वोट के सहारे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलेगा। 

अनुराग ठाकुर क्यों हुए ट्रेंड 

आज आए नतीजों ने तीनों ही पार्टियों खुश होने के साथ ही पार्टी के नतीजों पर विचार करने का मौंका भी दिया है। लेकिन इसी बीच आज अचानक सोशल मीडिया में अनुराग ठाकुर ट्रेंड करने लगे, न केवल कांग्रेस के कार्यकर्ता बल्कि बीजेपी वर्कर भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बारे में कई बातें लिखते दिखाई दिए। 
 दरअसल अनुराग ठाकुर के सोशल मीडया में ट्रेंड होने की मुख्य वजह यह है कि उनके गृह जिले हमीरपुर में भाजपा को  करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी को इस जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर हार मिली है। यही नहीं यहां एक सीट में बीजेपी का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर पंहुच गया। कई लोग तो ट्वीटर पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर को गलत प्रत्याशी चुनने के लिए भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 

बागियों ने भी बिगाड़ा बीजेपी का खेल 
हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा इसके पीछे की कई वजह है   इनमें से मुख्य कारण यह भी रहा कि बीजेपी के ही बागी मैदान पर थे। हिमाचल की कुल 68 सीटों में से 21 पर बीजेपी के बागियों ने चुनाव लड़ा था। जाहिर सी  बात है कि उन प्रत्याशियों को जो वोट मिला वह बीजेपी के खाते के हैं। बीजेपी बागियों को मनाने में सफल होती तो शायद उसके लिए रिजल्ट और बेहतर होता।   

Tags:    

Similar News