शराब घोटाले में केजरीवाल से भी पूछताछ करे सीबीआई और ईडी : भाजपा

दिल्ली शराब घोटाले में केजरीवाल से भी पूछताछ करे सीबीआई और ईडी : भाजपा

IANS News
Update: 2023-03-03 10:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने शराब घोटाले के लिए अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार बताते हुए मांग की है कि जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी को केजरीवाल से भी पूछताछ करनी चाहिए। शराब घोटाले को लेकर दिल्ली में चलाए जा रहे जन-जागरण अभियान के दूसरे दिन लक्ष्मी नगर चौराहे पर अभियान चलाने के दौरान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, भाजपा विधायक एवं दिल्ली विधान सभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी एवं अन्य नेताओं ने शराब घोटाले का असली सूत्रधार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि आज जन जागरण अभियान का दूसरा दिन है और इस अभियान के माध्यम से दिल्ली की जनता के बीच भाजपा एक विशेष संदेश पहुंचाने की कोशिश कर रही है कि अपने आप को कट्टर ईमानदार कहने वाले अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री कितने बड़े भ्रष्टाचारी हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में करोड़ों रुपये के हुए शराब घोटाले के सूत्रधार अरविंद केजरीवाल हैं जिसका खुलासा सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में किया है।

सचेदवा ने आगे कहा कि केजरीवाल और उनके भ्रष्टाचारी मंत्रियों को दिल्ली की सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। आज केजरीवाल राजनीति में इस हद तक गिर चुके हैं कि मनीष सिसोदिया को जेल से छुड़ाने के लिए बच्चों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन शायद वह भूल रहे हैं कि सिसोदिया शिक्षा मंत्री के साथ एक शराब मंत्री हैं जिन्होंने करोड़ों रुपये का घोटाला अपने शराब के सरगनाओं के साथ मिलकर किया है और इन सभी भ्रष्टाचारों की उत्पति केजरीवाल के घर से हुई है।

दिल्ली विधान सभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि शराब घोटाले में करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार करके केजरीवाल अब खुद को नहीं बचा सकते हैं क्योंकि जिस कैबिनेट बैठक में इस शराब घोटाले को मंजूरी दी गई उसकी अध्यक्षता खुद अरविंद केजरीवाल कर रहे थे।

बिधूड़ी ने कहा कि नॉन कनफमिर्ंग और आवासीय क्षेत्रों में शराब के ठेके खोलने की मंजूरी भी उनकी अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में दी गई। इसके अलावा ऐसे सबूत भी मिले हैं जिनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बिचौलियों से फोन पर बात कराई गई है। ऐसे हालात में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी सीबीआई और ईडी द्वारा पूछताछ की जानी चाहिए। बिना उनकी सहमति और मंजूरी के इतना बड़ा घोटाला संभव ही नहीं है। आपको बता दें कि, शुक्रवार को भाजपा ने दिल्ली के छह प्रमुख चौराहों पर शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ अपना यह जन जागरण अभियान चलाया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News