सीएम चन्नी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, टल सकते है पंजाब विधानसभा चुनाव

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 सीएम चन्नी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, टल सकते है पंजाब विधानसभा चुनाव

ANAND VANI
Update: 2022-01-16 06:59 GMT
सीएम चन्नी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, टल सकते है पंजाब विधानसभा चुनाव
हाईलाइट
  • 16 फरवरी को संत गुरू रविदास जयंती

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कुछ माह पहले बने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग को चुनाव टालने के लिए पत्र लिखा है। सीएम चन्नी ने आयोग से अपील करते हुए कहा है कि पंजाब में  मतदान की तारीख 14 फरवरी  को आगे बढ़ाया जाए। 

                                            

पंजाब  सीएम  ने चुनाव आयोग से मतदान की डेट को कम से कम 6 दिन स्थगित करने की मांग की है। पंजाब मुखिया ने इसके पीछे की वजह संत रविदास जयंती को बताया है। पंजाब सीएम की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि 16 फरवरी को संत गुरू रविदास जयंती है, जिसे मनाने के लिए लाखों भक्त वाराणसी जाते हैं। ऐसे में इस वर्ग के लाखों  मतदाता मतदान  करने से वंचित रह सकते है। 

मुख्यमंत्री के मुताबिक पंजाब में अनुसूचित जाति के करीब 32 फीसदी वोटर हैं। समुदाय के प्रतिनिधियों का कहना है कि अगर 14 फरवरी को वोटिंग हुई काफी संख्या में समुदाय के लोग मतदान नहीं कर पाएंगे। लगभग 20 लाख लोग श्री रविदास की जयंती पर वाराणसी जाते हैं।

ऐसे में चुनाव को कम से कम छह दिनों के लिए स्थगित किया जाए, सीएम ने कहा अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाता वोटों से वंचित न हो इसकी चिंता करते हुए अनुसूचित जाति समुदाय के प्रतिनिधियों ने उन्हें यह जानकारी दी है। वोट से कोई नहीं छूटे इसकी चिंता व्यक्त करते हुए सीएम चन्नी ने इलेक्शन कमीशन को चुनाव टालने के लिए लेटर लिखा है। 

 

Tags:    

Similar News