विजयन की यूरोप यात्रा पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- ब्योरा और नतीजा चाहिए

तिरुवनंतपुरम विजयन की यूरोप यात्रा पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- ब्योरा और नतीजा चाहिए

IANS News
Update: 2022-10-10 13:30 GMT
विजयन की यूरोप यात्रा पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- ब्योरा और नतीजा चाहिए

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस की केरल इकाई ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की यूरोप यात्रा की आलोचना करते हुए कहा कि यह राज्य के संसाधनों को बर्बाद करने के अलावा और कुछ नहीं है, क्योंकि पिछली इसी तरह की यात्राओं से अब तक कुछ भी सामने नहीं आया है। विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने मीडिया से कहा कि विजयन, मंत्रियों, उनके परिवारों और अधिकारियों की इस यात्रा में कोई पारदर्शिता नहीं है। उन्होंने कहा, हम, विपक्ष, नहीं जानते कि वह क्यों गए हैं, लोग नहीं जानते कि इस यात्रा का उद्देश्य क्या है। बिल्कुल पारदर्शिता नहीं है। मीडिया की खबरों में हमने सुना है कि वह लोक केरल सभा की बैठकों में भाग लेने गए हैं।

विजयन ने लोक केरल सभा का गठन 2016 में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद किया था और यह मूल रूप से प्रवासी लोगों की एक बैठक है। यहां इसके तीन संस्करण आयोजित किए गए थे, जिनमें अमीर और ताकतवर प्रवासियों ने भाग लिया था। इसका विरोध किया गया था, क्योंकि इसमें भाग लेने वाले लोग कड़ी मेहनत करने वाले प्रवासियों का प्रतिनिधित्व नहीं करते।

सतीसन ने कहा, हम सभी जानते हैं कि विजयन ने पहले भी इसी तरह की यात्राएं की थीं और हमें बताया गया था कि 300 करोड़ रुपये का निवेश होगा और मामले की सच्चाई यह है कि निवेश के रूप में 3 करोड़ रुपये भी नहीं आए हैं। हम जो विरोध करते हैं, वह सब कुछ छिपा हुआ है। यहां कोई नहीं जानता कि इन यात्राओं का क्या एजेंडा है, क्या चर्चा की जा रही है और आगे की कार्रवाई क्या है और उनके द्वारा की गई कुछ ऐसी यात्राओं से क्या लाभ हुआ है।

विजयन के साथ उनकी पत्नी और उनके युवा पोते, राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी के साथ उनकी पत्नी पार्वती और अधिकारियों का एक बैच भी है। सतीसन ने कहा, हम विदेश यात्राओं के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि लोग ऐसी चीजों से बहुत खुश न हों, क्योंकि सब कुछ पारदर्शी होना चाहिए। हम स्पष्टीकरण चाहते हैं कि इतना पैसा खर्च करने का राज्य को क्या फायदा है।

विजयन इस समय लंदन में हैं। इस बीच, मीडिया में आलोचना प्रसारित होने पर उन्होंने बैठक को सूचित किया कि पर्यटन के लिए खर्च संबंधित स्थानों के लोक केरल सभा के ग्लोबल चैप्टरों द्वारा वहन किया जाता है। वह पिछले सोमवार को कन्नूर में अपनी पार्टी और पोलित ब्यूरो के सहयोगी कोडियेरी बालकृष्णन के अंतिम संस्कार के कुछ घंटे बाद नॉर्वे के लिए रवाना हुए थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News