राहुल गांधी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की चुटकी, 'दिल्ली रेलवे स्टेशन का मालिक कौन है? जीजा जी?'

Asset monetisation plan राहुल गांधी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की चुटकी, 'दिल्ली रेलवे स्टेशन का मालिक कौन है? जीजा जी?'

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-25 15:06 GMT
राहुल गांधी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की चुटकी, 'दिल्ली रेलवे स्टेशन का मालिक कौन है? जीजा जी?'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्र की ऐसेट मोनेटाइजेशन प्रोग्राम की आलोचना के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा है। सीतारमण ने पूछा, "क्या राहुल गांधी मोनेटाइजेशन को समझते हैं? क्या कांग्रेस सरकार 2008 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए आरएफपी (रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल) नहीं लाई थी? मैं राहुल गांधी से पूछना चाहूंगी कि अब रेलवे स्टेशन का मालिक कौन है। जीजाजी (जीजाजी)?"

हमारी नीति सेलिंग करने की नहीं
मुंबई में बैंकरों के साथ बातचीत के दौरान, निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी ने मीडिया के सामने एक अध्यादेश फाड़ दिया था जब तत्कालीन प्रधानमंत्री देश से बाहर थे। केंद्र सरकार की नेशनल मोनेटाइेजेशन पाइपलाइन की राहुल गांधी की आलोचना पर सवाल उठाते हुए, वित्त मंत्री ने पूछा, "अगर वह मोनेटाइजेशन के खिलाफ थे तो उन्होंने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए आरएफपी क्यों नहीं फाड़ा?" उन्होंने आगे कहा, "हमारी नीति बिकवाली करने की नहीं है।"

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साधा था निशाना
राहुल गांधी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख क्षेत्रों में ऐसेट्स को मोनेटाइज करने के केंद्र के कदम की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार पिछले 70 वर्षों में बनाए भारत के "क्राउन ज्वैल्स" बेच रही है और उन्हें अपने दो-तीन बिजनेसमैन दोस्तों को गिफ्ट दे रही है। उन्होंने कहा था कि "प्रधानमंत्री और भाजपा का एक नारा था कि कांग्रेस पार्टी ने 70 वर्षों में कुछ नहीं किया है, और वित्त मंत्री ने इन वर्षों में निर्मित सभी संपत्तियों को बेचने का निर्णय लिया।" 

Tags:    

Similar News