गोवा सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह पर खर्च कर डाले 5.5 करोड़, आरटीआई से खुलासा

गोवा गोवा सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह पर खर्च कर डाले 5.5 करोड़, आरटीआई से खुलासा

IANS News
Update: 2022-05-05 11:00 GMT
हाईलाइट
  • रेड कार्पेट बिछाने पर 8.25 लाख रुपये खर्च

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके मंत्रिमंडल का 28 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेता शामिल हुए थे। इस समारोह को खास बनाने के लिए गोवा सरकार ने राज्य के खजाने से लगभग 5.5 करोड़ रुपये खर्च कर डाले। हैरान करने वाली बात ये है कि यह समारोह 20 मिनट से भी कम समय तक चला।

इसका खुलासा तब हुआ, जब स्थानीय कार्यकर्ता एरेस रॉड्रिक्स ने आरटीआई अधिनियम के तहत सवालों की लिस्ट जारी कर जवाब मांगा।

गोवा सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अनुसार, वीआईपी के बैठने की व्यवस्था पर करीब 11 लाख रुपये, सजावट पर 1.64 करोड़ रुपये, 10,000 मेहमानों के लिए छह कोर्स के मेनू पर 57.50 लाख रुपये, बुफे और वीवीआईपी के लिए हाई टी पर 5.66 लाख रुपये खर्च किए गए।

इसके अलावा, रेड कार्पेट बिछाने पर 8.25 लाख रुपये, प्रवेश द्वार और मेहराब को सजाने पर 16 लाख रुपये खर्च किए गए। 25.65 लाख रुपये इनडोर स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़क पर पोल ब्रांडिंग पर खर्च किए गए। यहां शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News