निषेधाज्ञा के बीच कर्नाटक जिले में स्कूल, कॉलेज फिर से खुले

हर्ष हत्याकांड निषेधाज्ञा के बीच कर्नाटक जिले में स्कूल, कॉलेज फिर से खुले

IANS News
Update: 2022-02-28 05:30 GMT
निषेधाज्ञा के बीच कर्नाटक जिले में स्कूल, कॉलेज फिर से खुले
हाईलाइट
  • हर्ष हत्याकांड : निषेधाज्ञा के बीच कर्नाटक जिले में स्कूल
  • कॉलेज फिर से खुले

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक राज्य के शिवमोगा जिले में हुई हिंसा के बीच स्कूल और कॉलेज सोमवार को निषेधाज्ञा के बीच फिर से खुल गए है। बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की 21 फरवरी को हुई हत्या के बाद जिला प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया था और स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए थे।

हालांकि, जिला प्रशासन ने कानून और व्यवस्था की स्थिति के साथ कोई जोखिम नहीं लेते हुए 4 मार्च तक शिवमोगा शहर में पांच से अधिक लोगों के समूह पर प्रतिबंध लगाने वाले निषेधाज्ञा को बढ़ा दिया है। 26 फरवरी से व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक संचालित करने की अनुमति होगी। शहर सामान्य स्थिति में वापस आ रहा है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि पुलिस ने हर्ष की हत्या के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। सरकार ने कहा है कि यह सिर्फ हत्या का मामला नहीं लगता है। जो दिखाई दे रहा है, उससे कहीं बड़ी तस्वीर लग रही है।

पुलिस ने मंगलुरु मुस्लिम पेज को भी ब्लॉक कर दिया है, जिस पर हर्षा की हत्या का जश्न मनाने वाले पोस्ट थे। पुलिस अधिकारी फेसबुक से पेज के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। पेज को पसंद करने वाले दो पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया।

कांग्रेस के विपक्षी नेता सिद्धारमैया ने हत्या में उनकी भूमिका स्थापित होने पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है। कई भाजपा नेताओं और हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि पीएफआई, एसडीपीआई और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। सीएम बोम्मई ने कहा है कि सामग्री एक ही उद्देश्य के लिए एकत्र की जा रही है और वे इसके लिए भारत सरकार से संपर्क करेंगे।

इस बीच, एसडीपीआई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सत्तारूढ़ भाजपा को हत्या के पीछे पार्टी की भूमिका स्थापित करने की चुनौती दी। एसडीपीआई नेताओं ने तर्क दिया कि जब भी किसी हिंदू कार्यकर्ता की हत्या होती है तो बीजेपी ने एसडीपीआई और मुसलमानों को दोष देना अपनी आदत बना ली है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हर्ष की हत्या के पीछे संघ परिवार की भूमिका है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News